विज्ञापन

TET Re Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच भखारा सेंटर पर आयोजित हुई टीईटी पुनर्परीक्षा, 185 परीक्षार्थी हुए शामिल

TET Re Exam: छत्तीसगढ़ में 23 जून को TET की परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन इस दौरान धमतरी जिले के भखारा सेंटर पर परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका 1.30 घंटे देर से बांटी की गई थी.

TET Re Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच भखारा सेंटर पर आयोजित हुई टीईटी पुनर्परीक्षा, 185 परीक्षार्थी हुए शामिल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने धमतरी जिले के महर्षि वेदव्यास शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भखारा सेंटर में टीईटी (TET) पुनर्परीक्षा 20 जुलाई को आयोजित हुई. पुनर्परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:45 बजे तक आयोजन किया गया. हालांकि इस बार परीक्षा में 288 छात्रों के बजाय केवल 185 परीक्षार्थी शामिल हुए. ये पुनर्परीक्षा डेढ़ घंटे की देरी से OMR शीट मिलने की शिकायत पर लिया गया है.

23 जून को आयोजित हुई थी TET परीक्षा

छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल व्यापम द्वारा शिक्षक पात्रता की परीक्षा 23 जून को प्रदेश के कई जिलों में आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के दौरान धमतरी जिले के भखारा के शासकीय महर्षि वेदव्यास कॉलेज में परीक्षार्थियों के लिए एग्जाम सेंटर बनाए गए थे, लेकिन परीक्षा के दौरान क्वेश्चन पेपर और उत्तर पुस्तिका डेढ़ घंटे की देरी से मिली, जिसे लेकर परीक्षार्थियों ने राज्य सरकार से पुनः परीक्षा आयोजित करने की मांग की थी.

परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों ने जाहिर की खुशी

परीक्षार्थियों ने कहा कि पिछले बार की प्रश्नपत्र काफी सरल थे, लेकिन पेपर हल करने के लिए समय काफी कम मिला था और लेट होने के कारण क्वेश्चन हल नहीं हो पाया था और समय की कमी रह गई थी. उन्होंने आगे कहा कि इस बार प्रश्न काफी कठिन था, लेकिन एग्जाम अच्छा गया.

बता दें कि पिछली बार समय को लेकर काफी हंगामा हुआ था. वहीं दोबारा इस तरह की लापरवाही ना हो इसके लिए प्रशासन ने कॉलेज में पूरी व्यवस्था की थी.

वही परीक्षार्थियों ने पुनः एग्जाम को लेकर शासन प्रशासन के साथ ही एनडीटीवी का धन्यवाद किया और कहा कि एनडीटीवी ने प्रमुखता से इस खबरों को दिखाया और आज परीक्षार्थियों के हित में व्यापम द्वारा पुनः एग्जाम कराया गया.

ये भी पढ़े: इंदौर: वीएचपी के नेता संतोष शर्मा को मिले धमकी भरे पत्र मामले में 2 गिरफ्तार, आरोपी उन्हीं का निकला करीबी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
TET Re Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच भखारा सेंटर पर आयोजित हुई टीईटी पुनर्परीक्षा, 185 परीक्षार्थी हुए शामिल
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close