विज्ञापन
Story ProgressBack

Surajpur: पॉक्सो और एट्रोसिटी मामले में महीनों से फरार आरोपी पटवारी, पुलिस ने की इनाम की घोषणा

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में महीनों से फरार निलंबित पटवारी के ऊपर पुलिस ने ईनाम की घोषणा कर दी है. आरोपी पटवारी के ऊपर पॉक्सो और एट्रोसिटी के तहत मामले दर्ज हैं.

Read Time: 4 min
Surajpur: पॉक्सो और एट्रोसिटी मामले में महीनों से फरार आरोपी पटवारी, पुलिस ने की इनाम की घोषणा
पॉक्सो और एट्रोसिटी मामले के आरोपी पटवारी के ऊपर दो मामले दर्ज हैं.

Surajpur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर में पॉक्सो (POCSO) और एट्रोसिटी मामले (Atrocity Case) में फरार चल रहे राजस्व विभाग के निलंबित पटवारी (Suspended Patwari) पर पुलिस ने इनाम की घोषणा की है. पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलेसेला (Surajpur Police Superintendent) ने फरार पटवारी की सूचना देने पर नगद राशि की घोषणा की है.

दरअसल, सूरजपुर तहसील अंतर्गत हल्का नम्बर 15 में पदस्थ पटवारी मोहम्मद रज़ा पर बीते मई माह के दौरान आदिवासी छात्रा और महिला ने अश्लील हरकत करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में यह बताया गया है कि पटवारी ने दो मई को एक ग्रामीण को काबिज जमीन के दस्तावेज और पंचनामा समेत निवास प्रमाण पत्र बनाए जाने पंचायत भवन गेतरा बुलाया था. जहां पर ग्रामीण अपनी पत्नी को लेकर पहुंचा. 

वहां पहुंचने के बाद पटवारी ने परिवार के सभी सदस्यों के आधार कार्ड की कॉपी जमा करने को कहा. जिसके बाद ग्रामीण अपनी 29 वर्षीय पत्नी को वहीं छोड़ कर फोटो कॉपी कराने चला गया. इस दौरान मौके का फायदा उठाते हुए पटवारी ने महिला के शरीर पर पहचान चिन्ह के नाम पर अश्लील हरकत करते हुए फोटो खींच ली. जिसके बाद आदिवासी महिला ने पटवारी के खिलाफ आजाक थाने में छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज करवाई और पटवारी के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया.

किशोरी से भी कर चुका अश्लील हरकत

आरोपी पटवारी के खिलाफ एक दूसरे मामले में भी एक आदिवासी किशोरी के साथ ठीक इसी प्रकार की हरकत करने की शिकायत पांच मई को हुई. जहां नामांतरण के लिए आदिवासी ग्रामीण के गेतरा पंचायत भवन पहुंचने पर पटवारी ने ग्रामीण को परिवार के सभी लोगों को लाने को कहा और साथ में गई नाबालिग पुत्री का निवास और वंशावली बनाने के लिए कहा. जिस पर ग्रामीण अपनी बेटी को वहीं छोड़कर बाकी लोगों के वंशावली में दस्तखत करवाने चल गया. इसी बीच मौके का फायदा उठाते हुए पटवारी ने नाबालिग किशोरी से अश्लील हरकत करते हुए फोटो ले ली.

ये भी पढ़ें - CG News: दुर्ग में हाइवा ने कार को मारी टक्कर, IPS अफसर के माता-पिता सहित 3 की मौत

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला हुआ दर्ज

मामले की जानकारी किशोरी ने जब पिता को दी तो उसने आजाक थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. वहीं आजाक पुलिस ने पटवारी मोहम्मद रजा के खिलाफ छेड़छाड़ समेत एट्रोसिटी एक्ट और पॉक्सो एक्ट की धारा के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. इस मामले के बाद पटवारी को राजस्व विभाग ने निलंबित भी कर दिया है. वहीं रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही पटवारी फरार बताया जा रहा है. अब सूरजपुर पुलिस अधीक्षक ने आरोपी पटवारी की सूचना देने पर इनाम की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें - मध्यप्रदेश में बढ़ी ठंड, भोपाल, इंदौर, सागर और उज्जैन में स्कूलों का टाइम बदला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close