विज्ञापन
Story ProgressBack

Surguja: परीक्षाएं सिर पर, 4 दिनों से स्कूल बंद, 8000 बच्चों का भविष्य दांव पर, जानिए क्या है मामला

Ambikapur News : फाइनल एग्जाम को महज 12 दिन ही शेष बचे हुए हैं ऐसे समय में लगातार स्कूल के बंद होने से उनके बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. लेकिन स्कूल प्रबंधन अभी तक स्पष्ट नहीं कर रहा की स्कूल कब तक खुलेगा.

Surguja: परीक्षाएं सिर पर, 4 दिनों से स्कूल बंद, 8000 बच्चों का भविष्य दांव पर, जानिए क्या है मामला

Chhattisgarh New: अम्बिकापुर के कार्मेल स्कूल के कक्षा 6 वीं की एक छात्रा के आत्महत्या के मामले को आज चार दिन बीतने के बाद भी स्कूल बंद है. जबकि इस मामले में एक आरोपी स्कूल की टीचर को पुलिस ने मामला दर्ज कर जेल भी भेज दिया है. स्कूल बंद होने से बच्चो की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. परीक्षाएं सिर पर हैं ऐसे में बच्चों और उनके परिजनों की चिंता बढ़ गई है. स्कूल बंद होने और पढ़ाई प्रभावित होने से 8000 बच्चों का भविष्य दांव पर लग गया है. 

ये है पूरा मामला 

दरअसल 6 फरवरी को कार्मेल स्कूल की कक्षा 6 वी में पढ़ने वाली एक छात्रा ने अपने घर में एक सुसाइड नोट लिख कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी सुसाइड नोट में मृतक छात्रा ने इसके लिए स्कूल के एक टीचर को जिम्मेदार ठहराया था. छात्रा के आत्महत्या करने के मामले में शहर के लोगों में जबरदस्त आक्रोश था. जिसके कारण स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध प्रदर्शन भी हुए. लिहाजा सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन में स्कूल के सभी प्रमुख गेटों के पास पुलिस के जवान तैनात कर दिए हैं ताकि किसी भी प्रकार की कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न ना हो सके हालांकि घटना की एक दिन के बाद मामला अब शांत होगा. 

स्कूल खुलवाने की मांग करेंगे

लेकिन इसके बावजूद स्कूल प्रबंधन के द्वारा बिना कोई कारण बताए स्कूल को बंद रखने से अब यहां पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावक काफी परेशान हैं.  23 फरवरी से स्कूल की वार्षिक परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं. जिसकी तारीख भी घोषित कर दी गई है. ऐसे में परीक्षा से ठीक पहले स्कूल को लंबे समय तक बंद रखने से छात्रों की परीक्षा में इसका असर देखने को मिल सकता है. परिजनों का कहना है कि अगर सोमवार से स्कूल नहीं खुलता है, तो वह इस संबंध में कलेक्टर से मुलाकात कर जल्द से जल्द स्कूल खुलवाने की मांग भी करेंगे.

8 हजार बच्चे करते हैं पढ़ाई 

कार्मेल स्कूल पूरी तरह CBSC गाईड लाईन व अंग्रेजी माध्यम से संचालित होता है. साथ ही यह सरगुजा संभाग का जाना माना स्कूल है. इस स्कूल की ख्याति पिछले दिनों तब बढ़ गई जब यहां से पढ़कर निकलने वाले दो छात्रों ने एक साथ IASका एक्जाम क्रैक किया. यही नहीं मिशन संस्था की इस स्कूल में नर्सरी से लेकर 12वीं तक के लगभग 8000 से ज्यादा छात्र-छात्राएं अध्ययन करते हैं और यहां एडमिशन कराने के लिए विधायक से लेकर सांसद तक की सिफारिशें लगानी पड़ती है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: मंत्री के बंगले में तैनात गार्ड ने खुद को मारी गोली, पुलिस पड़ताल में जुटी

अब तक बनाए रखी है दूरी 

क्रिश्चियन मिशनरी के द्वारा संचालित कार्मेल स्कूल के प्रबंधक इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद अब तक मीडिया के सामने आने से बच रहे हैं कई बार मीडिया कर्मी स्कूल प्रबंधन का इस घटना के संबंध में पक्ष लेने का प्रयास भी किया गया. लेकिन स्कूल के सभी गेट पर सिक्योरिटी गॉर्ड किसी को भी अंदर जाने नहीं देते हैं. इस वजह से अब तक उनका पक्ष मीडिया में नहीं आ सका है.

ये भी पढ़ें Kabirdham: लाखों की राशि गबन कर पंचायत सचिव भागा, पुलिस ने दबोचकर सलाखों के पीछे भेजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Naxal Encounter: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर; हथियार और कारतूस बरामद
Surguja: परीक्षाएं सिर पर, 4 दिनों से स्कूल बंद, 8000 बच्चों का भविष्य दांव पर, जानिए क्या है मामला
Three girls escaped from juvenile home in rajnandgaon two have murder charges one has other cases registered against her
Next Article
Chhattisgarh: बाल सुधार गृह से फरार हुई तीन लड़कियां, दो पर हत्या तो एक के खिलाफ अन्य मामलों में दर्ज है केस
Close
;