विज्ञापन
Story ProgressBack

Surajpur: पटवारी से मारपीट का आरोपी अब भी है पुलिस की गिरफ्त से बाहर, धरने पर बैठा संघ, ये है मामला 

Surajpur: पटवारी और पुलिस की इस आपसी लड़ाई का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. तहसील के काम को लेकर कई किलोमीटर दूर से ग्रामीण पटवारी कार्यालय पहुंच रहे हैं. लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है.

Read Time: 3 min
Surajpur: पटवारी से मारपीट का आरोपी अब भी है पुलिस की गिरफ्त से बाहर, धरने पर बैठा संघ, ये है मामला 

Patwari Sangh is on strike: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर (Surajpur) जिले में पटवारी से हुई मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है. दरअसल, मारपीट के आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. ऐसे में पटवारी संघ (Partwari Sangh) लामबंद होकर धरने पर बैठ गया है. संघ की मांग है कि आरोपियों को पुलिस जल्द से जल्द गिरफ्तार करे. 

ये है पूरा मामला 

दरअसल, कमलपुर में दो पक्षों के बीच जमीन का विवाद चल रहा था. इस मामले को सुलझाने के लिए 19 फ़रवरी को तहसीलदार ने पटवारी मोतीलाल सेन को घटनास्थल पर भेजा. यहां जाते ही विवाद हो गया. सीमाकंन का काम कर रहे पटवारी पर एक पक्ष ने असंतुष्ट होकर मारपीट की. इससे पटवारी को काफी चोटें आई. इसकी FIR भी थाने में दर्ज कराई गई थी, लेकिन घटना के 9 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है. ऐसे में पटवारी संघ ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए पटवारी संघ कोतवाली थाना के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गया. पटवारी संघ का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है, जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक जिले के सभी पटवारी कलमबंद कर हड़ताल पर रहेंगे. 

ये भी पढ़ें सूरजपुर में 'मौत' बनकर स्कूली बच्चों पर गिरी बिजली, एक की मौत.... 5 मासूम अस्पताल में भर्ती

पुलिस बोली - जल्द होगी गिरफ्तारी 

पटवारी और पुलिस की इस आपसी लड़ाई का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. तहसील के काम को लेकर कई किलोमीटर दूर से ग्रामीण पटवारी कार्यालय पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. बता दें कि जिस पटवारी से मारपीट की घटना हुई है. वह पटवारी संघ के सरगुजा संभाग के जिलाध्यक्ष हैं. कोतवाली थाना प्रभारी विमलेश दुबे ने बताया कि उन्होंने एक महिला सहित चार आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.जल्द ही तमाम आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें  Dantewada: किरंदुल के NMDC प्लांट में धंसी चट्टान, 4 मजदूरों की मौत, चूक किससे हुई ? जांच टीम करेगी खुलासा 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close