विज्ञापन
Story ProgressBack

सूरजपुर में 'मौत' बनकर स्कूली बच्चों पर गिरी बिजली, एक की मौत.... 5 मासूम अस्पताल में भर्ती

Chhattisgarh Surajpur Lightening News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सूरजपुर (Surajpur) जिले में आज एक दर्दनाक हादसा हो गया. जिले के एक प्राथमिक स्कूल में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई जबकि चार बच्चे और एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हो गए. 

Read Time: 3 min
सूरजपुर में 'मौत' बनकर स्कूली बच्चों पर गिरी बिजली, एक की मौत.... 5 मासूम अस्पताल में भर्ती
Chhattisgarh Surajpur Lightening News
सूरजपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सूरजपुर (Surajpur) जिले में आज एक दर्दनाक हादसा हो गया. जिले के एक प्राथमिक स्कूल में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई जबकि चार बच्चे और एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हो गए. घटना के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गई. आनन फानन में बच्चों को इलाज के लिए नज़दीकी  स्वास्थ्य केंद्र लेकर जाया गया. जहां इलाज के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई. घटना के बाद से मृतक बच्चे के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. बच्चे के परिवार वालों का कहना है कि उन्हें इस अनहोनी का पता होता तो शायद ही वो अपने बच्चे को आज के दिन स्कूल भेजते. 

जानिए कब हुई घटना? 

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना जिले के बिहारपुर (Biharpur) गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय की है. जहां आज आकाशीय बिजली गिरने से कुछ बच्चे इसकी चपेट में आ गए. इस घटना में चौथी कक्षा के छात्र लक्ष्मण सिंह (10) की मृत्यु हो गई और छात्र अमरजीत सिंह, सहदेव सिंह, शिवराम सिंह और भवन सिंह घायल हो गए. इस घटना में टीकाकरण के लिए स्कूल पहुंची एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी घायल हुई है. बिहारपुर गांव के रेडियापारा के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र स्कूल परिसर में खेल रहे थे. तब अचानक वहां तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी. इससे पहले कोई कुछ समझ पाता... उतने में अफरा तफरी का माहौल मच गया. 

ये भी पढ़ें - संदेशखाली की घटना पर CM साय ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कांग्रेस ने कहा-पहले घर की चिंता करें

एक मासूम की हुई मौत 

इस घटना में पांच छात्र और महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता घायल हो गए. घटना के बाद आसपास के लोगों की मदद से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहारपुर ले जाया गया जहां इलाज के दौरान एक छात्र की मौत हो गई.  जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी RS सिंह ने बताया कि घायल छात्रों को बेहतर इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया है. उनके मुताबिक, घायल महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहरसोप में भर्ती कराया गया है और घायलों की हालत सामान्य है. वहीं, मृतक  छात्र लक्ष्मण सिंह के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. 

ये भी पढ़ें - CG Board Exam: अब एक शैक्षणिक सत्र में दो बार होंगी बोर्ड परीक्षाएं, इसलिए किया गया बड़ा बदलाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close