विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: SDM ने तोड़ा पत्रकार का मोबाइल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट...सीसीटीवी में घटना कैद

Surajpur News: घटना के बाद पुलिस अधीक्षक ने आहत लोगों का मेडिकल कराने के लिए उन्हें अस्पताल भेजा है. एसडीएम का पक्ष अभी सामने नहीं आ पाया है.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh: SDM ने तोड़ा पत्रकार का मोबाइल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट...सीसीटीवी में घटना कैद
Surajpur News: एसडीएम ने की मारपीट

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) में एसडीएम (SDM) पर पत्रकारों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोतवाली थाना के सामने नेशनल हाईवे 43 पर लगभग 3 घंटे तक हंगामा किया. आखिरकार पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया.

घेराव के लिए दिया ज्ञापन

दरअसल गुरुवार को एनएसयूआई और अल्पसंख्यक कांग्रेस ने सूरजपुर जिले के भैयाथान इलाके के कुछ गांव में पीडब्ल्यूडी विभाग के घटिया निर्माण को लेकर कलेक्टर परिसर के घेराव के लिए चार दिन पहले ज्ञापन दिया था. जहां आंदोलन का समय दिन के दो बजे दिन का था. जिसको लेकर जिले की पुलिस भी अलर्ट मोड में थी. इसी का जायजा लेने   सूरजपुर SDM जगन्नाथ वर्मा थाने पहुंचें. आंदोलन के पहले ही एसडीएम कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को थाने में बुलाकर आंदोलन रद्द करने के लिए बोल रहे थे. इसी दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने चार दिन पहले सूचना देने की बात कही.जिसका हवाला देते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ता आंदोलन की बात पर अड़े हुऐ थे. इसके बाद एसडीएम और कांग्रेसियों के बीच बहस शुरू हो गई. जिस पर एकाएक एसडीएम ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट शुूरू कर दी और लात- घूसों, डंडे से उनकी पिटाई करने लगे. इसका वीडियो भी सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया.

पत्रकार पर निकाला गुस्सा, तोड़ा मोबाइल,,, 

इसी दौरान पास खड़े एक प्रिंट मीडिया के पत्रकार ने मारपीट की घटना को अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया. जिसे देख कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को छोड़ SDM जगन्नाथ वर्मा पत्रकार को भी पीटने लगे और पत्रकार का मोबइल फोन छीन लिया. इतना ही नहीं घटना का वीडियो मोबइल फोन पर रिकॉर्ड हो चुका था, जिसे SDM ने बुरी तरह से तोड़ दिया. यह सभी घटना थाने के सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गई है. जिससे नाराज कांग्रेसियों ने लगभग 3 घंटे तक थाने के सामने नेशनल हाईवे 43 पर आंदोलन किया. एसपी सूरजपुर ने एसडीएम के ऊपर कार्रवाई का आश्वासन दिया तब आंदोलन खत्म किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

क्या एसडीएम के ऊपर होगी उचित कार्रवाई

बीते चैत्र नवरात्र के दिन हिन्दू संगठनों के द्वारा शोभा यात्रा निकाली गई थी. जिसमे डीजे बजाने को लेकर SDM जगन्नाथ वर्मा ने हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. जिसको लेकर हिन्दू संगठन के लोगों ने सड़क जाम कर घंटो प्रदर्शन किया था लेकिन उस पुरे मामले में प्रशासन ने हिन्दू संगठन को गलत साबित करते हुए संगठन के लोगों पर ही एफआईआर दर्ज करवाई थी. इस मामले में देखने वाली बात होगी की सीसीटीवी फुटेज आने के बाद क्या एसडीएम पर कोई कार्वारई होगी या फिर प्रशासनिक अधिकारी अपने अधीनस्थ अधिकारी को बचाने की कोशिश करेंगे.

एसडीएम का पक्ष सामने नहीं आ पाया

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक MR अहीरे कोतवाली थाना पहुंचें, और मारपीट से आहत लोगों का MLC कराने के लिए उन्हें हॉस्पिटल भेजा. हालांकि अभी एसडीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. वहीं SDM से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनका पक्ष अभी तक सामने नहीं आ पाया है.

ये भी पढ़ें Ladli Behna Yojna: आज खाते में आएगी लाडली बहना स्कीम की 14वीं किस्त, बहनों के खातों में ट्रांसफर होंगे 1250 रुपए

ये भी पढ़ें MP Crime News: इंदौर में बैठे-बैठे इस शख्स ने ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से ऐंठ लिए एक करोड़ रुपये, ऐसे की ठगी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सांप के आकार का हाथ लेकर 12 साल की बच्ची ने लगाई मदद की गुहार, CM साय ने 1.5 लाख रुपये किए जारी
Chhattisgarh: SDM ने तोड़ा पत्रकार का मोबाइल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट...सीसीटीवी में घटना कैद
Mirzapur Season 3 on Amazon Prime, Shabnam will be seen doing drug deal, know what Shernawaz Jijina said about her character
Next Article
Mirzapur-3 अब आपकी स्क्रीन पर, ड्रग डील करती दिखेंगी शबनम, जानिए अपने किरदार को लेकर शेरनवाज ने क्या कहा
Close
;