विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

सूरजपुर: सेप्टिक टैंक में जिंदा मिला नवजात, जिला अस्पताल के ICU में चल रहा इलाज

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के चंदरपुर में सेप्टिक टैंक में एक जिंदा नवजात मिला. फिलहाल नवजात का इलाज जिला अस्पताल में जारी है. वहीं कोतवाली पुलिस नवजात के परिजनों का पता लगाने में जुट गई है.

Read Time: 2 min
सूरजपुर: सेप्टिक टैंक में जिंदा मिला नवजात, जिला अस्पताल के ICU में चल रहा इलाज
मामला सूरजपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है
सूरजपुर:

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक नवजात सेप्टिक टैंक में मिलने से क्षेत्र मे हड़कंप मच गया. फिलहाल नवजात शिशु का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. दरअसल, सूरजपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के चंदरपुर गांव में रविवार की रात एक सेप्टिक टैंक से बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी. आवाज सुनकर गांव वाले मौके पर वहां पहुंचे और सेप्टिक टैंक से नवजात शिशु को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल भिजवाया. जहां आईसीयू में नवजात का इलाज जारी है.

2hb3ereo

चंदरपुर में एक सेप्टिक टैंक में मिला नवजात.

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस नवजात के परिजनों की जांच पड़ताल में जुट गई है. ग्रामीणों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि एक कुंवारी युवती प्रेम संबंध में मां बन गई. गर्भवती होने के बाद उसने बीती रात एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया, लेकिन सामाजिक ताना और बदनामी के डर से उसने बच्ची को सेप्टिक टैंक में फेंक दिया.

नवजात को सुरक्षित अस्पताल में भेजा

भले ही मां की ममता सामाजिक बदनामी के आगे हार गई हो, लेकिन सेप्टिक टैंक से नवजात बच्ची के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और मानवता की मिसाल पेश करते हुए गांव की महिलाएं भी वहां जुट गईं और जिला अस्पताल तक सुरक्षित नवजात को पहुंचाकर उसकी जान बचाई.

जिला अस्पताल में नवजात का चल रहा इलाज

जिला अस्पताल सूरजपुर के शिशु विशेषज्ञ अजय मरकाम ने बताया कि नवजात की हालत में सुधार है और बच्चा स्वस्थ है. फिलहाल आईसीयू में नवजात को रखा गया है. जल्द ही पूरी तरह से शिशु स्वस्थ हो जाएगी.

ये भी पढ़े: बालाघाट : कांवड़ यात्रा में उमड़ा श्रद्धालुओं का हुजूम, गणेश मंदिर से निकली कांवड़ यात्रा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close