विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: नशीले इंजेक्शन भेजता था सप्लायर, छत्तीसगढ़ पुलिस ने बिहार जाकर किया गिरफ्तार

इसी महीने 13 तारीख को बसदेई पुलिस टीम ने ग्राम पंचायत सिरसी में दबिश देकर विकास कुशवाहा (विक्की) को पकड़ा था. जहां उसके पास से भी 250 नशीली इंजेक्शन मिले थे. इन दोनों मामलों में पकड़े गए आरोपियों ने खुलासा किया था कि बिहार के मां लक्ष्मी मेडिकल स्टोर के संचालक अमित कुमार से इंजेक्शन बेचने के लिए लाते हैं.

Read Time: 3 min
CG News: नशीले इंजेक्शन भेजता था सप्लायर,  छत्तीसगढ़ पुलिस ने बिहार जाकर किया गिरफ्तार

Chhattisgarh News : सूरजपुर (Surajpur) जिले की बसदेई पुलिस ने नशीले इंजेक्शन (Drug injection) सप्लायर को बिहार (Bihar) से गिरफ्तार कर छत्तीसगढ़ लाया है. गिरफ्तार किया गया सप्लायर अमित कुमार मेडिकल शॉप का संचालक है. वह लंबे वक़्त से नशीले इंजेक्शन बिहार से छत्तीसगढ़ भेजने का काम कर रहा था. लंबी जांच-पड़ताल के बाद सूरजपुर जिले की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

3 गिरफ्तारी के बाद हुआ खुलासा 

इस साल अगस्त में बसदेई चौकी के सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत ऊँचडीह में घेराबंदी कर चंद्रिका गिरी और संजय सिंह को पकड़ा था. इनके पास से 2 लाख रुपये के 400 नशीले  इंजेक्शन भी जब्त किए गए थे. पकड़े गए आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने स्वीकार किया कि वे नशीले इंजेक्शन को बेचने के काम में लगे हैं. इसे बिहार के ओनसोनम मां लक्ष्मी मेडिकल स्टोर से लेकर आए हैं. इसी महीने 13 तारीख को बसदेई पुलिस टीम ने ग्राम पंचायत सिरसी में दबिश देकर विकास कुशवाहा (विक्की) को पकड़ा था. जहां उसके पास से भी 250 नशीली इंजेक्शन मिले थे. इन दोनों मामलों में पकड़े गए आरोपियों ने खुलासा किया था कि बिहार के मां लक्ष्मी मेडिकल स्टोर के संचालक अमित कुमार से इंजेक्शन बेचने के लिए लाते हैं. दोनों ही मामलों में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें: Gariaband: वन विभाग की मिली बड़ी कामयाबी, तेंदुए की खाल के साथ पिता-पुत्र समेत तीन तस्कर गिरफ्तार


एसपी ने टीम बनाकर बिहार भेजा 

जिले में नशीले इंजेक्शन की ख़पत व इसके इस्तेमाल से बर्बाद हो रही युवा पीढ़ी की बढ़ती संख्या को देखते हुए सूरजपुर एसपी (Surajpur SP) आई कल्याण एलिसेला ने नशीली दवाओं व इंजेक्शन के सप्लायर को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. एक टीम बनाकर बिहार भेजी गई, जहां पुलिस ने जांच में पाया कि मां लक्ष्मी मेडिकल स्टोर के संचालक अमित कुमार दवा की आड़ में अवैध रूप से नशीली इंजेक्शन की बिक्री में संलिप्त है, जिसे बिहार से पकड़ कर सूरजपुर लाया गया. दवा दुकान के संचालक ने अपना जुर्म कबूल लिया.

ये भी पढ़ें: Weather News : मध्य प्रदेश में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर, जानिए किन जिलों में है यलो अलर्ट?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close