विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

सुकमा: DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 इनामी नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ के चिंतागुफा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं. दोनों नक्सलियों पर पूर्व में एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था.

Read Time: 2 min
सुकमा: DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 इनामी नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जवानों और नक्सलियों के बीच मंगलवार की सुबह मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं.मुठभेड़ के बाद इलाके में गहन सर्चिंग की जा रही है. दरअसल, इस मुठभेड़ में 1-1 लाख रुपये के इनामी नक्सली मिलिशिया कैडर सोढ़ी और रवा देवा को डीआरजी जवानों ने मार गिराया.

1-1 लाख रुपये के इनामी नक्सली को जवानों ने मार गिराया

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चिंतागुफा थानाक्षेत्र के अंतर्गत ताड़मेटला और दुलेड के बीच लगभग दर्जन भर माओवादियों के एकत्रित होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर डीआरजी और सीआरपीएफ 223 बटालियन की एक संयुक्त टीम को मौके पर रवाना किया गया. सुबह लगभग 6 बजे जवानों का सामना माओवादियों से हो गया. नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया. इस दौरान दोनों ओर से लगभग आधे घंटे तक फायरिंग हुई और जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से निकल गए. घटना स्थल की गहन सर्चिंग करने पर जवानों ने मौके से दो माओवादियों के शव और उनके दो हथियार जिनमें एक 12 बोर डबल बैरल राइफल और 1 नग पिस्टल बरामद करने में सफलता हासिल की है.

ये भी पढ़े: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में शराब पीने के बाद तीन की मौत, जांच में जुटी पुलिस

मारे गए नक्सलियों ने बीते दिन ही की थी दो हत्याएं

सुकमा एसपी किरण चौहाण ने बताया कि चुनावी माहौल में नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने की कोशिश करते हैं, लेकिन जवान लगातार मुस्तैद रहकर उन्हें जवाब दे रहे हैं. जिन दो माओवादियों को जवानों ने मार गिराने में सफलता हासिल की है वो बीते दिन इसी क्षेत्र में एक शिक्षादुत और एक उपसरपंच की बेरहमी से हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़े: रायपुर के गांव में 8 गायों की मौत, BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close