विज्ञापन
Story ProgressBack

रसूखदार BCM खुलकर कर रहे इतने बड़े-बड़े भ्रष्टाचार !  लगे कई आरोप, अब महिलाएं खोलेंगी मोर्चा 

Mp News: सिंगरौली  जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवसर में पदस्थ BCM राजेश शाह पर तानाशाह और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं.

Read Time: 3 mins
रसूखदार BCM खुलकर कर रहे इतने बड़े-बड़े भ्रष्टाचार !  लगे कई आरोप, अब महिलाएं खोलेंगी मोर्चा 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली  जिले (District Singrauli) के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवसर में पदस्थ BCM राजेश शाह पर तानाशाह और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. इसे लेकर आशा कार्यकर्ताओं और सहयोगियों ने पर्यवेक्षक के साथ मोर्चा खोल दिया है. BCM के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आमरण अनशन करने की चेतावनी भी दी गई है. 

ये आरोप लगे 

विकासखंड देवसर में पदस्थ कर्मचारियों का आरोप है कि BCM (Business Continuity Management) राजेश शाह लगातार पैसे के लिए परेशान करते हैं . उन्हें मिलने वाले मामूली वेतन से बिना वजह कटौती कर लेते हैं.  

कार्यकर्ताओं से  पैसों की मांग करते हैं. जो आशा कार्यकर्ता पैसे दे देती हैं उनके वेतन की कटौती नहीं करते हैं.

कर्मचारियों ने बताया कि इतना ही नहीं डॉक्टर और पर्यवेक्षक इनकी हाजिरी पूरी भरकर भेजते हैं. बीसीएम ( ब्लॉक कमेटी मोबिलीज़ेर)  पैसे की जिद पर इनका वेतन काट लेते हैं. यहां तक कि 50 हजार रुपये लेकर लिस्ट जारी करते हैं और अब ये इन कारणों से तंग हो गई हैं. 

कार्रवाई नहीं तो करेंगे अनशन 

इधर इन कर्मचारियों की इस मांग का समर्थन करते हुए पर्यवेक्षक भी इनके समर्थन में उतर आए हैं. कर्मचारियों ने यह भी बताया कि बीसीएम राजेश शाह जो कांग्रेसी नेता रामशिरोमणि शाह के भतीजे हैं.  पूरी उपस्थिति भेजने के बाद भी अपनी रसूख के कारण मानदेय काटते हैं. विभाग में कई गाड़ियां किराए पर लगाकर रखी हुई हैं.

बीसीएम के भ्रष्ट आचरण की कई बार शिकायत भी हुई और इनकी सेवा समाप्त की गई , लेकिन विभाग में दबाब बनाकर फिर से सेवा में आ जाते हैं.

ये भी पढ़ें विष्णु कैबिनेट में नए चेहरे की होगी एंट्री ! अचानक दिल्ली पहुंचे CM, नेताओं के साथ मीटिंग के बाद फैसला जल्द

इन कर्मचारियों का ये भी आरोप है कि राजेश शाह सीबीएमओ को गुमराह कर विभाग के कई मदों में भारी भ्रष्टाचार करते हैं. अब इनके खिलाफ उच्च अधिकारियों के पास शिकायत की जा रही है यदि समय रहते उचित कार्रवाई नहीं हुई, तो सभी कार्यकर्ता आमरण अनशन करने के लिए बाध्य होंगी.  इस मामले में NDTV ने बीसीएम राजेश शाह का भी पक्ष जानने के लिए उन्हें कॉल किया. लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया. 

 ये भी पढ़ें बृजमोहन के इस्तीफे के बाद गरमाई सियासत, पूर्व मंत्री ने विष्णु कैबिनेट को बोला 'खटारा' और कह दी ये बड़ी बात ... 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विष्णु कैबिनेट में नए चेहरे की होगी एंट्री ! अचानक दिल्ली पहुंचे CM, नेताओं के साथ मीटिंग के बाद फैसला जल्द
रसूखदार BCM खुलकर कर रहे इतने बड़े-बड़े भ्रष्टाचार !  लगे कई आरोप, अब महिलाएं खोलेंगी मोर्चा 
Baloda bazar Livelihood College Big opportunity for unemployed youth free training available for many on roll job courses 
Next Article
बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ा मौक़ा, ऑन रोल जॉब के कई कोर्स की मुफ्त में मिलेगी ट्रेनिंग, यहां जानें पूरी डिटेल 
Close
;