विज्ञापन

पढ़ाने में लापरवाही करने वाले शिक्षक हो जाए सावधान, यहां छात्रों ने सड़क पर आकर गुरु जी को स्कूल से निकलवाया...

CG News: 9 सूत्रीय मांगों को लेकर गांव के किसानों के साथ स्कूली बच्चों ने जमकर प्रदर्शन किया. इस मौके पर बच्चों की डिमांड थी कि उनके शिक्षक को हटाया जाए. मामला तब शांत हुआ, जब शिक्षा अधिकारी ने मामले का संज्ञान लिया.

पढ़ाने में लापरवाही करने वाले शिक्षक हो जाए सावधान, यहां छात्रों ने सड़क पर आकर गुरु जी को स्कूल से निकलवाया...
धरने पर बैठे स्कूल के बच्चे

School Children on Strike: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले से महज 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तुमडीबाहर गांव के चौक में 9 सूत्रीय मांगों को लेकर किसान (Farmers) संघर्ष बेलरबाहरा जोन के कई गांव के किसानों के साथ स्कूली बच्चों द्वारा प्रदर्शन सुबह से किया जा रहा था. सरकारी स्कूल (Government School) के छात्र-छात्राएं भी इस प्रदर्शन में शामिल रहे. इन बच्चों की मांग थी कि सरकारी हाई स्कूल के विज्ञान शिक्षक (Science Teacher) को अन्य जगह स्थानांतरण कर नए विज्ञान के शिक्षक लाए जाएं. इसके साथ ही, हाई स्कूल (High School) को हायर सेकेंडरी स्कूल में उन्नयन, नया आदिम जाति सेवा सहकारी समिति, अरसीकन्हार से गरहडीह तक पक्की सड़क और ग्राम बेलरबाहारा, बासीन, अर्जुनी, तुमडीबहहार, गायताभरी, दौड़, छोटेगोबरा तक नहर नाली का विस्तार किया जाए.

किसानों ने रखी ये मांग

सोढूर डैम के लिए अभिग्रहीत किसानों के भूमि का मुआवजा के साथ ही उप स्वास्थ्य केंद्र से सोढूर बांध तक पक्की सड़क, थाना  मेंचका से सोढूर डैम और मुचकुंद ऋषि पर्वत को पर्यटन स्थल घोषित करने की 9 मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा था. इस दौरान स्कूली बच्चों के पालकों ने धरना स्थल से लेकर पैदल नारे लगाते हुए हाई स्कूल तुमडीबाहर तक पहुंचे. यहां उन्होंने प्रशासन द्वारा जन समस्या निवारण का आयोजन भी किया गया था. लेकिन, 9 सूत्रीय मांगों को लेकर कर बैठे प्रदर्शनकारियों ने इस जन समस्या निवारण शिविर का बहिष्कार कर दिया और स्कूल के मुख्य गेट में ताला जड़ दिया.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दिवाली और छठ पर Madhya Pradesh से होकर चलेंगी ये चार स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

प्रशासन ने लिया एक्शन

मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने किसानों और बच्चों की मांग को सुनते हुए तत्काल शिक्षक को स्कूल से हटाकर दूसरे जगह ट्रांसफर कर दिया और दूसरे शिक्षक को स्कूल में भेजने की बात कही. वहीं, इस पूरे मामले पर जिले के शिक्षा अधिकारी ने कहा कि छात्र-छात्राओं के पालकों ने पहले ही अल्टीमेटम दिया था. शिक्षक को लेकर विभाग द्वारा इसकी जांच करवा कर जांच इंक्वारी बिठाई गई और शिक्षक को उस स्कूल से हटा दिया गया. स्कूल उन्नयन की मांग की बात पर कहां कि हायर सेकेंडरी स्कूल का उन्नयन किया जाना है. इसका प्रस्ताव पिछले साल सरकार को दे दिया गया है. क्योंकि यह शासन स्तर का निर्णय है, शिक्षा विभाग इस पर कुछ नहीं कर सकता.

ये भी पढ़ें :- Mahadev Satta App मामले में सामने आया बड़ा अपडेट, कपिल सिब्बल ने की मालिक के पक्ष में पैरवी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Mahadev Satta App मामले में सामने आया बड़ा अपडेट, कपिल सिब्बल ने की मालिक के पक्ष में पैरवी
पढ़ाने में लापरवाही करने वाले शिक्षक हो जाए सावधान, यहां छात्रों ने सड़क पर आकर गुरु जी को स्कूल से निकलवाया...
Crime 6 kg gold and Rs 7 lakh looted at gunpoint in broad daylight in Balrampur Police in search
Next Article
Chhattisgarh में ये क्या हो रहा है? दिनदहाड़े लूट लिए 6 किलो सोना और 7 लाख रुपये...
Close