विज्ञापन

Sand Smuggling: रेत माफियाओं को मिला नाव का सहारा, ऐसे हुआ काले अंधेरे में होने वाली अवैध तस्करी का भंडाफोड़

CG News: प्रदेश में रेत माफियाओं का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में रात के अंधेरे में अवैध रूप की जा रही रेत तस्करी का भंडाफोड़ हुआ.

Sand Smuggling: रेत माफियाओं को मिला नाव का सहारा, ऐसे हुआ काले अंधेरे में होने वाली अवैध तस्करी का भंडाफोड़
रेत माफिया कर रहे थे आधुनिक तकनीक की मदद से तस्करी

Sand Mafia in CG: वैसे तो बोट या नाव का इस्तेमाल लोगों को नदी के एक तट से दूसरे तट पर आने-जाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि इसका इस्तेमाल रेत की तस्करी करने के लिए भी किया जा सकता है... जी हां, इसी तरह का एक मामला छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) जिला से सामने आया है. रेत माफिया (Sand Mafia) एक ऐसी हाईटेक मशीनों (High Tech Machines) से लैस बोट लेकर पहुंचे, जिससे रेत निकालकर अवैध काला बाजारी की जा रही है. इस हाईटेक मशीन से लैस नाव को देख लोग अचंभे में हैं.

रात के अंधेरे में कर रहे थे रेत की तस्करी

रात के अंधेरे में कर रहे थे रेत की तस्करी

ऐसे हुआ रेत तस्करों का भंडाफोड़

पूरा मामला चारामा क्षेत्र के ग्राम खरथा के महानदी का है. मामले का भंडाफोड़ तब हुआ, जब भानुप्रतापपुर विधायक सावित्री मंडावी किसी कार्यक्रम के लिए ग्राम हल्बा से वापस लौट रही थी. उन्होंने देखा कि महानदी के पास में एक हाइवा ट्रक लगी हुई है और रेत की तस्करी की जा रही है. आगे बढ़ने पर एक बोट को देख उनकी आंखें खुली की खुली रह गई. यह बोट एक हाईटेक बोट थी, जो आधुनिक मशीनों से लैस थी. इसमें बड़े-बड़े मोटर पंप लगे हुए थे, जिसका इस्तेमाल रेत निकालने के लिए किया जा रहा था. बताया जा रहा है कि यह हाईटेक बोट नदी के तेज बहाव में भी रेत निकालने में कारगर है. इस बोट के माध्यम से 30 से 40 फिट गहराई से रेत निकाला जा सकता है. 

इस जगह से लाई गई थी बोट

रेत की तस्करी के मौके पर एक ऑपरेटर भी मिला. कड़ाई से पूछने पर उसने बताया कि यह बोट यूपी से रेत निकालने के लिए खास मंगाई गई है. मामले का भानुप्रतापपुर विधायक और आम ग्रामीणों ने विरोध करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया और कार्रवाई किये जाने की बात कही. घंटों बाद पहुंचे प्रशासनिक अमले ने चैन माउंटेन और कुछ वाहनों को जब्त किया. लेकिन, इस हाईटेक बोट को जब्त नहीं किया गया.

तुरंत पहुंची पुलिस की टीम

तुरंत पहुंची पुलिस की टीम

ये भी पढ़ें :- बलौदा बाजार आगजनी मामले में भिलाई विधायक देवेंद्र यादव होंगे गिरफ्तार? पुलिस ने घर को घेरा

ऐसे रेत की तस्करी गंभीर-विधायक

इस पूरे मामले में विधायक सावित्री मंडावी का कहना है कि रेत माफिया रेत की कालाबाजारी करने के लिए हाईटेक मशीनों का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो छत्तीसगढ़ में नई तरह की मशीन है. इसे पहली बार प्रदेश में देखा गया है. यह एक गंभीर मामला है. इस पर शासन-प्रशासन को संज्ञान में लेकर उचित कार्रवाई करनी चाहिए. वहीं, उन्होंने कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

ये भी पढ़ें :- Neemuch Accident: नीमच में भीषण सड़क हादसा, पुलिस ड्राइवर समेत तीन की मौत; 5 घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ बन रही एक और रणनीति, 'बप्पा' के दर्शन के बाद बोले डिप्टी CM
Sand Smuggling: रेत माफियाओं को मिला नाव का सहारा, ऐसे हुआ काले अंधेरे में होने वाली अवैध तस्करी का भंडाफोड़
Another Death from Swine Flu in Koriya Chhattisgarh Health Department Issues Alert
Next Article
कोरिया में स्वाइन फ्लू से फिर एक मौत ! जानिए कितना खतरनाक ये वायरस ?
Close