विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh BJP: मुख्यमंत्री का चेहरा फाइनल होने से पहले ही फॉर्म में आए रमन सिंह, अधिकारियों को दिया ये बड़ा आदेश

Dr. Raman Singh: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने सरकार के गठन से पहले ही प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी है. उन्होंने अधिकारियों को समझाइश देते हुए कहा कि अधिकारी गलत प्रक्रिया का पालन कर काम न करें.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh BJP: मुख्यमंत्री का चेहरा फाइनल होने से पहले ही फॉर्म में आए रमन सिंह, अधिकारियों को दिया ये बड़ा आदेश
फाइल फोटो

Chhattisgarh CM Face: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (CG Assembly Election) के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है. जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप चुके हैं. सत्ता परिवर्तन की इस प्रक्रिया के बीच मंगलवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह (Raman Singh) ने प्रशासनिक अधिकारियों को गलत प्रक्रिया से काम न करने की समझाइश दी.

डॉ रमन सिंह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "आज कुछ सूत्रों से मुझे यह जानकारी प्राप्त हुई है कि प्रदेश के कुछ अधिकारी महत्त्वपूर्ण फाइलों को बैक डेट अंकित कर स्वीकृत कर रहे हैं जोकि पूर्णतः अनुचित है. मैं ऐसे सभी अधिकारियों को बताना चाहता हूं कि आप प्रशासनिक व्यवस्था के हिस्से हैं और जब तक प्रदेश में नई सरकार का गठन नहीं होता तब तक ऐसे किसी भी प्रकार के अनुचित कार्य करने से आप सभी को बचना चाहिए."

ये भी पढ़ें - Durg: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में गिरफ्तार असीम दास के पिता का शव संदिग्ध हालत में बरामद, जांच में जुटी पुलिस

दरअसल, रमन सिंह को यह जानकारी मिली कि प्रशासनिक अधिकारी (Administrative Officers) महत्वपूर्ण फाइलों के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं और फाइलों में बैक डेट डाल कर स्वीकृत दे रहे हैं. जिसके बाद रमन सिंह ने अधिकारियों को हिदायत दी. बता दें कि अभी तक छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं हुआ है और सीएम की रेस में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी हैं.

ये भी पढ़ें - Rajgarh News: NDRF के 'फरिश्तों' ने ऐसे बचाई नन्ही माही की जान, 30 फिट गहरे बोरवेल में फंसी थी मासूम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close