विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajgarh News: NDRF के 'फरिश्तों' ने ऐसे बचाई नन्ही माही की जान, 30 फीट गहरे बोरवेल में फंसी थी मासूम

Madhya Pradesh News Today: घटना की सूचना मिलते ही बच्ची को बाहर निकालने के लिए प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया. फिर बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया गया, जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) खुद नजर बनाए हुए थे.

Read Time: 3 min
Rajgarh News: NDRF के 'फरिश्तों' ने ऐसे बचाई नन्ही माही की जान, 30 फीट गहरे बोरवेल में फंसी थी मासूम

Rajgarh Borewell Rescue Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के पिपलिया रसोड़ा गांव में खेत के बीच खुले बोरवेल (Borewell) में गिरी 5 साल की बच्ची को सुरक्षित बचा लिया गया है. मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 2:30 बजे नन्ही माही को बोरवेल से सकुशल निकाला गया.

खेत में खेलते वक्त मंगलवार की शाम 5 से साढ़े पांच बजे माही खुले बोरवेल में गिर गई थी. इस घटना की सूचना मिलते ही राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित मौके पर पहुंच गए थे. इसके बाद बच्ची को बाहर निकालने के लिए प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया. फिर बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया गया है, जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) खुद नजर बनाए हुए थे.

रेस्क्यू ते साथ चला दुआओं का दौर

इस बीच नव नियुक्त विधायक मोहन शर्मा पूरे समय घटना स्थल पर ही मौजूद रहे. घटना के पूरे नो घंटे तक मासूम माही जिंदगी और मौत के बीच लगभग तीस फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में जूझती रही . खुद प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने जहां इस घटना पर सतत निगाह बनाए रखी. उनके आदेश पर ही इस रेस्क्यू की जिम्मेदारी एनडीआरएफ को दी गई थी. वहीं, माही के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. इधर दूसरी ओर लोगों की दुआओं का दौर भी जारी था. क्या मंदिर क्या मस्जिद हर इंसान इस बच्ची की जिंदगी की दुआ मांग रहा था.

पूरे घटनाक्रम में कलेक्टर राजगढ़ हर्ष दीक्षित की भूमिका सराहनीय थी, जो पल-पल की हर मुहिम को अपनी आंखों के सामने होता देखना चाहते थे. इस कड़ी मेहनत का फल भी उन्हे और बचाव दल की पूरी टीम को 9 घंटे बाद मिला. पूरे समय मीडिया से दूरी बनाकर रहने वाले जिला पुलिस अधीक्षक माही के सुरक्षित निकलते ही कैमरे की ओर खुद मुखातिब हुए. उन्होंने बचाव दल की पूरी टीम को इस सफल ऑपरेशन का श्रेय दिया. माही को सकुशल निकालने के बाद इलाज के लिए सीधे उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close