विज्ञापन

Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन में यहां ऐसे बनाई जा रही थी मिठाई, होटल पहुंची जांच टीम ने दिया झटका

Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन के त्योहारों को देखते हुए जशपुर जिले में फूड डिपार्टमेंट एक्टिव हो गया. टीम ने शनिवार को जिले के कई प्रतिष्ठानों में छापेमारी कार्रवाई की.इस दौरान होटल में गंदगी के बीच खाने-पीने की चीजें बनाने का मामला सामने आया..

Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन में यहां ऐसे बनाई जा रही थी मिठाई, होटल पहुंची जांच टीम ने दिया झटका
Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन में यहां ऐसे बनाई जा रही थी मिठाई, होटल पहुंची जांच टीम ने दिया झटका.

Inspection of Food Department: छत्तीसगढ़ में रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की टीम एक्टिव हो चुकी है. शनिवार को टीम ने जशपुर जिले के उत्कल होटल पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान होटल में गंदगी के बीच खाने-पीने की चीजें रखने का मामला सामने आया.

नियमों का नहीं हो रहा था पालन

प्रशासनिक आदेश के बाद की गई इस छापेमारी में टीम ने पाया कि होटल के संचालन के संबंध में किसी प्रकार की मानक प्रक्रिया का पालन नहीं किया जा रहा था. खासकर इस मौसम में दूषित खानपान के कारण बीमारियों का खतरा बढ़ गया है, इसके बावजूद होटल और ढाबा संचालक किचन में साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दे रहे हैं,

यहां गंदगी और बदबू फैली हुई थी

छापेमारी के दौरान उत्कल भोजनालय और मिठाई दुकान के अंदर भारी गंदगी का सामना किया गया. मिठाई बनाने के स्थान पर गंदगी और बदबू फैली हुई थी. टीम ने छेना मिठाई और चमचम मिठाई के नमूने एकत्र किए. इसके अतिरिक्त, रेस्टोरेंट से निकलने वाले गंदे पानी की उचित व्यवस्था नहीं की गई थी. दुकान में चूहों का निवास, भिनभिनाती मख्खियां, और निम्न गुणवत्ता का बेसन पाया गया. इसके साथ ही घरेलू LPG गैस का उपयोग भी किया जा रहा था, जो कि अनियमितताओं की सूची में शामिल है.

ये भी पढ़ें- जानें कौन हैं धीरन शाह इनवाती, जो अमरवाड़ा उपचुनाव में BJP के कमलेश को कांटे की टक्कर दी

हो सकती है बड़ी कार्रवाई! 

टीम ने इस मामले में पंचनामा बनाकर आगे की कार्रवाई की बात कही है. आगामी रक्षाबंधन त्योहार को लेकर खानपान की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की यह कार्रवाई महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें- Amazing: MP में यहां मच गया कौतूहल, देखते ही देखते कैसे धंसने लगी कार ? सच जानकर हो जाएंगे हैरान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Sukma: आदिवासी आश्रम शालाओं का बुरा हाल, करोड़ों रुपए के वाद्ययंत्र बदहाल, देखिए NDTV पड़ताल
Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन में यहां ऐसे बनाई जा रही थी मिठाई, होटल पहुंची जांच टीम ने दिया झटका
Balodabazar Aagjani: Will Devendra Yadav, lodged in Raipur Central Jail, get bail? Today is the last date of judicial custody of Congress MLA
Next Article
Balodabazar Aagjani: रायपुर सेंट्रल जेल में बंद देवेंद्र यादव को मिलेगी बेल? कांग्रेस विधायक की न्यायिक हिरासत की आखिरी तारीख आज
Close