विज्ञापन

Indian Railways: छत्तीसगढ़ को मिलेगी एक और नई सौगात, इस तारीख को पीएम मोदी Vande Bharat Express को दिखाएंगे हरी झंडी

Vande Bharat Express: पीएम मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग करके दुर्ग विशाखपट्टणम वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसका संचालन 20 सितंबर से स्पेशल टाइम टेबल के अनुसार किया जाएगा.

Indian Railways: छत्तीसगढ़ को मिलेगी एक और नई सौगात, इस तारीख को पीएम मोदी Vande Bharat Express को दिखाएंगे हरी झंडी
रायपुर को मिलेगी नई वंदे भारत ट्रेन (File Photo)

Raipur Vande Bharat Train: भारतीय रेलवे (Indian Railways) आए दिन यात्रियों को अधिक सुविधा देने के लिए अपनी सेवाओं का विस्तार कर रही है. इसी क्रम में अब देश में वंदे भारत ट्रेनों (Vande Bharat Trains) का संचालन हो रहा है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ को भी एक नई वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) 16 सितंबर को रायपुर (दुर्ग)-विशाखपट्टणम वंदे भारत एक्सप्रेस (Durg-Vishakhapatnam Vande Bharat Train) को हरी झंडी दिखाएंगे. रायपुर स्टेशन (Raipur Station) से इसका संचालन शुरू किया जाएगा. यह वंदेभारत स्पेशल समय-सारणी के अनुसार चलेगी.

20 सितंबर से शुरू होगी नियमित सेवा 

दुर्ग और विशाखपट्टणम के बीच वंदे भारत ट्रेन सेवा की शुरूआत 20 सितंबर होगी. इसको लेकर रेलवे ने खास समय सारणी जारी की है. बता दें कि इससे पहले भी छत्तीसगढ़ से वंदे भारत ट्रेन का संचालन जारी है. विशाखपट्टणम तक वंदे भारत ट्रेन की शुरूआत होने के बाद दुर्ग और रायपुर के यात्रियों को दक्षिण की ओर जाने में अधिक सुविधा होगी.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: समय पर ट्रेन चलाने में MP के रतलाम रेल मंडल दूसरे पायदान पर, यहां राइट टाइम पर चली इतनी ट्रेनें

ये रहेगी वंदे भारत की टाइमिंग

गाड़ी संख्या 20829/20830 दुर्ग-विशाखपट्टणम-दुर्ग वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा को रेलवे ने सप्ताह में छह दिन (गुरुवार को छोड़कर) देने का फैसला किया है. खास बात ये है कि ये सेवा दोनों तरफ से संचालित की जाएगी. इस वंदे भारत 
ट्रेन में कुल 16 कोच होंगे. वंदे भारत ट्रेन सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी. 

ये भी पढ़ें :- Shivraj Singh ने किसानों को दी Good News... अब मिल सकेगा फसल का एकदम सही दाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पूर्व CM भूपेश बघेल ने BJP सरकार पर लगाए कई आरोप, नक्सलवाद पर कही ये बात 
Indian Railways: छत्तीसगढ़ को मिलेगी एक और नई सौगात, इस तारीख को पीएम मोदी Vande Bharat Express को दिखाएंगे हरी झंडी
Big action on stadium issue in Mahasamund local people came forward with administration
Next Article
NDTV की खबर का असर, नशे का अड्डा बन चुके स्टेडियम की बदलने लगी सूरत, प्रशासन के अलर्ट होते ही नशेड़ियों में भगदड़
Close