विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: नक्सलियों से लड़ने हाई लेवल की मीटिंग, सीएम ने अफसरों के साथ मिलकर बनाई ये रणनीति 

Naxlites Attack Tekalguda छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने मंत्रालय में अधिकारियों की हाई लेवल बैठक लेकर कड़े शब्दों में कहा कि राज्य से नक्सलियों के खात्में के लिए ठोस रणनीति के साथ प्रभावी कार्रवाई की जाए. 

Read Time: 4 min
Chhattisgarh: नक्सलियों से लड़ने हाई लेवल की मीटिंग, सीएम ने अफसरों के साथ मिलकर बनाई ये रणनीति 

High Level Meeting: छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सल हमले के बाद राजधानी रायपुर में हाई लेवल की मीटिंग हुई है. सीएम विष्णु देव साय ने बुधवार को पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों की बैठक लेकर न केवल घटना की समीक्षा की, बल्कि नई रणनीतियों के साथ नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करने के भी निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ से हम न सिर्फ इन्हें खदेड़ेंगे, बल्कि इनका नामों निशान मिटा देंगे.

जवान मजबूती से लड़ाई लड़ रहे हैं

बता दें कि सुकमा जिले के टेकलगुड़ा में नक्सल हमले में 3 जवानों की शहादत हुई है. जबकि 15 जवान घायल हैं. जगदलपुर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देकर वापस राजधानी लौटने के बाद सीएम ने देर शाम महानदी भवन (मंत्रालय) में हाई लेवल मीटिंग के दौरान राज्य में नक्सल उन्मूलन अभियान की गहन समीक्षा की. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब से हमारी सरकार आई है, नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई है. नक्सलियों के खिलाफ हमारे पुलिस जवान मजबूती से लड़ाई लड़ रहे हैं. नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज हो रहे हैं, लगातार कैंप स्थापित हो रहे हैं. 

बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएं

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि पिछली सरकार ने नक्सलवाद के खिलाफ गम्भीरता से लड़ाई नहीं लड़ी, लेकिन हमारे सुरक्षा बल के जवानों ने अब नक्सलियों के खात्मे की कार्रवाई शुरू कर दी है. छत्तीसगढ़ से हम न सिर्फ इन्हें खदेड़ेंगे, बल्कि इनका नामों निशान भी मिटा देंगे. यह हमारी सरकार की प्राथमिकता है. बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुरक्षा कैम्प के आसपास लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए. 

ये भी पढ़ें Bastar: शहीद जवानों को सीएम विष्णुदेव ने दी श्रद्धांजलि, बोले- नक्सलियों का सफाया किए बिना नहीं रुकेगा अभियान

हर हाल में मुंहतोड़ जबाव देना है

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में नक्सलियों के खात्मे के लिए बीते एक डेढ़ महीनें से संचालित अभियान के चलते नक्सली बौखला गए हैं और इसी के चलते हमारे सुरक्षा बलों के जवानों पर घात लगाकर कायराना हमला कर रहे हैं. हमें नक्सलियों को हर हाल में मुंहतोड़ जबाव देना है. फोर्स के लगातार आगे बढ़ने और पहुंचविहीन इलाकों में भी कैम्प लगाने से नक्सली बौखला गए हैं. अपने अस्तित्व के बचाव में नक्सली कायराना हमला कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने पुलिस के आला अधिकारियों को अपने सूचना तंत्र को और अधिक प्रभावी बनाने तथा नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई  तेजी लाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें प्रभावित इलाकों में सर्चिंग के दौरान बेहद सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि हम नक्सलियों के मंसूबों को बेनकाब कर उन्हें नेस्तनाबूद कर सकें. बैठक में उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव गृह मनोज पिंगुआ, DGP अशोक जुनेजा, ADG नक्सल ऑपरेशन विवेकानंद सिन्हा, एडीजी अमित कुमार, सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव पी.दयानंद, डॉ. बसवराजू एस. मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: उज्जैन और काशी की तर्ज पर बनेगा इस मंदिर का कॉरिडोर, 63 धरोहरों के भी संरक्षण का बना प्लान 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close