विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: विष्णु सरकार के मंत्रियों को बांटा गया जिलों का प्रभार, यहां जानिए किसको मिला कौन सा जिला?

Chhattisgarh Ministers: सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर से जारी आदेश के मुताबिक़ उप मुख्यमंत्री अरूण साव को बिलासपुर, कोरबा और बेमेतरा, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले का प्रभार सौंपा गया है. जानिए किस मंत्री को कौन से जिले का प्रभारी बनाया गया है.  

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: विष्णु सरकार के मंत्रियों को बांटा गया जिलों का प्रभार, यहां जानिए किसको मिला कौन सा जिला?

Districts Distributed Among the Ministers: छत्तीसगढ़ कैबिनेट मिनिस्टर्स के बीच अब जिलों के प्रभार के लिए बंटवारा हो गया है. जिला योजना समिति के अध्यक्षता करने तथा जनसमस्याओं का निराकरण करने के लिए मंत्रिपरिषद के सदस्यों को जिले का प्रभार सौंपा गया है. इसके लिए शुक्रवार को आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. 

इन्हें ये जिला मिला

विष्णु कैबिनेट  के 12 मंत्रियों को अलग-अलग जिलों का प्रभार मिल गया है. शुक्रवार को सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर से इसके लिए एक आदेश भी जारी हो गया है. इसके मुताबिक उप मुख्यमंत्री अरूण साव को बिलासपुर, कोरबा और बेमेतरा, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले का प्रभार सौंपा गया है. इसी प्रकार मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को बस्तर, उत्तर बस्तर कांकेर, कोण्डागांव और नारायणपुर, मंत्री रामविचार नेताम को रायगढ़, कोरिया, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, मंत्री दयालदास बघेल को महासमुंद, गरियाबंद और सूरजपुर जिले का प्रभार सौंपा गया है.

ये रही पूरी लिस्ट

छत्तीसगढ़ में मंत्रियों को जिलों का प्रभार

छत्तीसगढ़ में मंत्रियों को जिलों का प्रभार

ये भी पढ़ें Raipur: दूल्हा राजा के फिल्म निर्माता पर नगर निगम ने ठोंका जुर्माना, FIR की भी दी चेतावनी, जानें पूरा मामला 

अब नई रणनीति से काम होगा शुरू 

मंत्री केदार कश्यप को रायपुर, सुकमा, बीजापुर और दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा, मंत्री लखन लाल देवांगन को मुंगेली, कबीरधाम और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को बलौदाबाजार-भाटापारा और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मंत्री ओपी चौधरी को सरगुजा, जांजगीर-चांपा और जशपुर, मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े को बलरामपुर-रामानुजगंज और सक्ती, मंत्री टंकराम वर्मा को धमतरी और सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले का प्रभार सौंपा गया है. इन मंत्रियों को जिलों का प्रभार मिलने के बाद अब ये अपने जिलों का दौरा करेंगे. बताया जा रहा है कि वे प्रभार के जिलों में जाकर न केवल समीक्षा करेंगे बल्कि वहां अफसरों के साथ मिलाकर कामों के लिए अब नई रणनीति भी बनाएंगे.  

ये भी पढ़ें सीएम साय ने की घोषणा, टेकलगुड़ेम मुठभेड़ में शहीद जवानों के परिजनों को दी जाएगी 10 लाख की आर्थिक सहायता...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close