विज्ञापन
Story ProgressBack

Raipur: दूल्हा राजा के फिल्म निर्माता पर नगर निगम ने ठोंका जुर्माना, FIR की भी दी चेतावनी, जानें पूरा मामला 

Chhattisgarh: रायपुर नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा के निर्देश पर संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत फन फेयर और दूल्हा राजा फिल्म के निर्माता पर जुर्माना लगाया गया है. साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है कि विरूपण के लिए फिर से दोषी पाए जाने पर FIR दर्ज कराई जाएगी.

Raipur: दूल्हा राजा के फिल्म निर्माता पर नगर निगम ने ठोंका जुर्माना, FIR की भी दी चेतावनी, जानें पूरा मामला 

Fine on Dulhe Raja film producer: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बनाई गई आकर्षक पेंटिंग्स के ऊपर पोस्टर लगाना दूल्हा राजा फिल्म के निर्माता को भारी पड़ गया. इस मामले में सख्ती बरतते हुए नगर निगम ने उन पर न केवल जुर्माना ठोंका है. बल्कि FIR दर्ज करने की भी चेतावनी दे दी है. 

ये है पूरा मामला 

दरअसल रायपुर में भाटागांव ओव्हर ब्रिज के नीचे समाज सेवियों के सहयोग से शहर की दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग बनाई गई है. इस पर डिज्नीलैंड फन फेयर और छत्तीसगढ़ी फिल्म दूल्हा राजा के निर्माता ने पोस्टर चिपकाकर डिफेक्ट कर दिया. इसकी जानकारी मिलते ही निगम तुरंत एक्शन मोड में आया. इसकी शिकायत कमिश्नर अबिनाश मिश्रा तक पहुंची तो उन्होंने जोन 08 और 04 को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

संयुक्त कार्रवाई करते हुए दोनों जोन ने डिज्नीलैंड फन फेयर पर 12 हजार 5 सौ रुपए का अर्थदंड लगाया, जो उसने गुरुवार को जमा किया. नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा के निर्देश पर संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत फन फेयर और दूल्हा राजा फिल्म के निर्माता पर जुर्माना लगाया है, साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है कि विरूपण के लिए फिर दोषी पाए जाने पर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. 

ये भी पढ़ें महाराष्ट्र में बंधक हैं छत्तीसगढ़ के मजदूर, ठेकेदार के चंगुल से भागकर आए एक ने सुनाई आपबीती

FIR दर्ज करने की भी चेतावनी 

इसी तरह फिल्म संबंधी पोस्टर के लिए भी कड़ा पत्र लिखकर जुर्माना अदा करने के लिए कहा गया है. नगर निगम कार्यालय बुलाकर उन्हें समझाईश भी दी गई है. नगर निगम कमिश्नर ने कहा है कि शासकीय संपत्ति पर पोस्टर, बैनर इत्यादि लगाकर इसे विरूपित न करें. अन्यथा FIR दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सभी जोन कमिश्नरों से भी कहा गया है कि अपने अधीनस्थ क्षेत्रों की निगरानी करें और दोषियों के विरुद्ध संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई करें.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिन से IT की रेड जारी, पूर्व मंत्री समेत कई कारोबारियों के 47 ठिकानों पर छापा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: रीपा योजना बनी सफेद हाथी, महिलाओं को आज तक नहीं मिला उनके प्रोडक्ट का भुगतान
Raipur: दूल्हा राजा के फिल्म निर्माता पर नगर निगम ने ठोंका जुर्माना, FIR की भी दी चेतावनी, जानें पूरा मामला 
Drunken superintendent in CM Vishnu Deo Sai home district Children were beaten and then thrown out of the hostel at midnight
Next Article
Chhattisgarh : शराबी अधीक्षक ने बच्चों को पीटा, फिर आधीरात हॉस्टल से बाहर निकाल दिया, मचा बवाल 
Close
;