विज्ञापन

Monsoon: छत्तीसगढ़ में मानसून ने दी दस्तक, कोरिया में तेज हवा के साथ हुई बारिश, कई घरों के उड़ गए छप्पर..

Korea News: मानसून ने दस्तक दे दी है. रविवार को कोरिया जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है. इस दौरान हवा इतनी तेज थी कि गांव में कई घरों की शीट और छप्पर उड़ गए और घरों का समान टूटकर बिखर गया.

Monsoon: छत्तीसगढ़ में मानसून ने दी दस्तक, कोरिया में तेज हवा के साथ हुई बारिश, कई घरों के उड़ गए छप्पर..
मॉनसून ने दी दस्तक

CG Monsoon Forecast 2024: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Korea) जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मानसून ने दस्तक दे दी है, इस बीच आंधी और बारिश का दौर जारी रहा, जिसकी वजह से लोग परेशान दिखे. इस बीच तेज आंधी तूफान के साथ बारिश जमकर कहर बरपा रही है, इसका असर कोरिया जिला मुख्यालय से 18 किमी दूर ग्राम पंचायत सोरगा, टेंगनी व खोड़ पंचायत क्षेत्र में देखा गया. तेज आंधी और बारिश से यहां रहने वाले ग्रामीणों के घरों की छत, दीवार व घरेलू सामान को नुकसान हुआ है.

खाट के नीचे छिपकर बचाई जान

सोरगा, टेंगनी व खोड़ पंचायत क्षेत्र में देखा आंधी और बारिश का असर.

सोरगा, टेंगनी व खोड़ पंचायत क्षेत्र में देखा आंधी और बारिश का असर.

तेज हवा से कई पेड़-पौधे भी धराशायी हो गए, जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन बाधित रहा. ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के तार टूटने के साथ-साथ खंभे क्षतिग्रस्त हो गए, जिसकी वजह से इन क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई. अस्पताल में बिजली बंद होने से मरीज परेशान रहे. तूफान से पंचायत में 24 घरों के शीट टूट चुके हैं, इस दौरान घरों में रखे चावल तक भी बर्बाद हो गए हैं.

तेज हवा से हुआ बहुत नुकसान

ग्राम पंचायत सोरगा के रामचंद्र ने बताया कि वह किसान हैं, थोड़ी सी जमीन है, उसी से खेती-बाड़ीकर अपना गुजारा चलाते हैं. आंधी, बारिश व तेज हवा से बहुत नुकसान हुआ है. जान बचाने के लिए वे परिवार के साथ खाट के नीचे छिप गए थे. हमारे घर का छप्पर भी टूटकर बिखर चुका है.

ये भी पढ़ें-  मानसून से पहले किसान परेशान ! कहा- खाद, बीज, मजदूर सब हुए महंगे

छत से लेकर दीवार तक भी गिर चुकी

तेज हवा से घर की छत हुई क्षतिग्रस्त, दरवाजे के सामने बिखरा पड़ा अवशेष.

तेज हवा से घर की छत हुई क्षतिग्रस्त, दरवाजे के सामने बिखरा पड़ा अवशेष

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में शादी की तैयारी चल रही थी, जितना भी समान था, वह टूटकर क्षतिग्रस्त हो गया है. ग्रामीण महिला शिवकुमारी ने बताया कि घर का पूरा छानी-छप्पर सब उजड़ चुका है, तेज हवा से सभी अपनी जान बचाकर भागे हैं. ग्राम पंचायत टेंगनी के ग्रामीणों ने बताया कि आंधी तूफान में हमारे घरों में भी बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है, घर की छत से लेकर दीवार तक भी गिर चुकी हैं, बर्तन से लेकर अनाज को भी नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey: सर्वे करते हुए बीत गए 94 दिन, विवादित इमारत से मिले 11 अवशेषों को टीम ने किया सुरक्षित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
रायपुर दक्षिण उपचुनाव: इस बार जंग 63 बनाम 35 का, क्या कायम रहेगा बीजेपी का अभेद किला ?
Monsoon: छत्तीसगढ़ में मानसून ने दी दस्तक, कोरिया में तेज हवा के साथ हुई बारिश, कई घरों के उड़ गए छप्पर..
Chhattisgarh High Court imposed a ban on transfer in the middle of the academic session
Next Article
तबादले पर हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, शैक्षणिक सत्र के बीच में ट्रांसफर पर लगाई रोक
Close