विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

Raigarh बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामला: शेरघाटी गैंग का कुख्यात डकैत गिरफ्तार, हथियार भी जब्त

Raigarh News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले में रायगढ़ पुलिस ने 'शेरघाटी गैंग' के शातिर डकैत अमित दास उर्फ धर्मेन्द्र दास को गिरफ्तार कर लिया है. स्पेशल टीम ने शातिर डकैत को बिहार के गया जिला से गिरफ्तार किया है.

Read Time: 4 min
Raigarh बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामला: शेरघाटी गैंग का कुख्यात डकैत गिरफ्तार, हथियार भी जब्त
Raigarh बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले कुख्यात डकैत गिरफ्तार.
रायगढ़:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) जिले के बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले (Raigarh famous Axis Bank robbery case) में रायगढ़ पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. घटना के बाद फरार हुए 'शेरघाटी गैंग' के शातिर डकैत अमित दास उर्फ धर्मेन्द्र दास को गिरफ्तार कर लिया है. स्पेशल टीम ने शातिर डकैत को बिहार के गया जिले से गिरफ्तार किया है. दरअसल, 'शेरघाटी गैंग' के शातिर डकैत की तलाश के लिए सीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व टीम की गठन की गई थी. जो बिहार (Bihar) और झारखंड (Jharkhand) में डकैत की तलाश कर रही थी.

Raigarh

एक देसी कट्टा और 6 जिंदा राउंड जप्त किया गया.

डकैतों ने एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा में डकैती की घटना को अंजाम दिया था

बता दें कि आरोपी को हथियार समेत गिरफ्तार कर रायगढ़ (Raigarh) लाया गया है. शेरघाटी गैंग के इन डकैतों ने 19 सितंबर की सुबह सशस्त्र हथियारों के साथ रायगढ़ के ढिमरापुर चौक स्थित एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा में डकैती की घटना को अंजाम दिया था. डकैत बैंक से नकद 4.19 करोड़ रुपये और 78 पैकेट सोने के जेवरात (वजन- 2 किलो 91 ग्राम) कुल 5.62 करोड़ रुपये लेकर अलग-अलग वाहनों से फरार हो गये थे.

रायगढ़ सीएसपी अभिनव उपाध्याय ने बताया कि स्पेशल टीम ने मौके पर आरोपी अमित दास उर्फ धर्मेंद्र दास के कब्जे से एक देसी कट्टा और 6 जिंदा राउंड जप्त कर आरोपी को सुरक्षा पूर्वक रायगढ़ लाया गया है, जिसे डकैती के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड में भेजा गया अब तक एक्सिस बैंक डकैती कांड के 8 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

टीम ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

दरअसल, पुलिस की स्पेशल टीम ने पहले 5 डकैतों को गिरफ्तार रिमांड पर लिया गया. इसके बाद दो अन्य फरार आरोपी निलेश उर्फ नीतिश और पवन उर्फ प्रकाश को हथियार और घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ गिरफ्तार किया. वहीं इस मामले में गिरफ्तार किए गए 7 आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की गई. आरोपियों ने जांच टीम को वारदात में शामिल अन्य 3 फरार आरोपियों की पूरी डिटेल दी.

ये भी पढ़े: सतना: Rahul Gandhi की सुरक्षा में चूक, फोटो की होड़ में प्लेन के पास पहुंच गए सैकड़ों कांग्रेसी

मुखबिर से मिली सूचना के बाद किया गया गिरफ्तार

SSP सदानंद कुमार लगातार बिहार, झारखंड पुलिस और उनके लगाए सूत्रों के संपर्क में रहे. इसी बीच CSP को मुखबिर से सूचना मिली कि एक फरार आरोपी अमित दास उर्फ धर्मेंद्र दास को उसके गृहग्राम कोंचडीह में देखा गया है. पता चला कि वो वहां नाम बदलकर रह रहा है और छिप-छिपकर अपने घर आ-जा रहा है. इस सूचना के बाद पुलिस की टीम ने छापा मारकर आरोपी अमित दास को बिहार के गया जिले से गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़े: Israel-Hamas War का चौथा दिन : इजरायल का दावा 1500 हमास आतंकियों के मिले शव, लोग बंकरों में रहने को मजबूर 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close