विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में सवार होकर बिलासपुर से रायपुर पहुंचे राहुल गांधी, देखें वीडियो

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे. उन्होंने बिलासपुर में एक सभा को संबोधित किया और रायपुर जाने के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में चढ़ गए. उनके साथ सीएम भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा भी मौजूद रहीं.

Read Time: 4 mins
इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में सवार होकर बिलासपुर से रायपुर पहुंचे राहुल गांधी, देखें वीडियो
फोटो साभार : एक्स/कांग्रेस

Rahul Gandhi in Train : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) आए दिन किसी न किसी तरह से आमजन के बीच पहुंचकर उनका हालचाल ले रहे हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने दिल्ली में कुलियों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं को जाना था. अब राहुल गांधी बिलासपुर (Bilaspur) से रायपुर (Raipur) के बीच ट्रेन से सफर करते नजर आए हैं. सोमवार को राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे. बिलासपुर शहर में एक सभा को संबोधित करने के बाद वह ट्रेन से रायपुर के लिए रवाना हो गए. 

राहुल गांधी सोमवार को बिलासपुर में सरकार के आवास न्याय सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे. वापस लौटते समय राहुल गांधी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सामान्य श्रेणी की बोगी में चढ़ गए. बोगी में काफी भीड़ थी. राहुल गांधी ने लोगों से ट्रेन की यात्रा के अनुभव के बारे में जानकारी ली. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा भी मौजूद रहीं. राहुल गांधी ने सरकार बनने पर जातिगत जनगणना कराने की भी बात कही. एएनआई ने राहुल गांधी की ट्रेन यात्रा का वीडियो एक्स पर शेयर किया है.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने शुरू की 'ग्रामीण आवास न्याय योजना', 10.76 लाख परिवारों को मिलेगा घर

इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुए राहुल गांधी
कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल हैंडल से राहुल की ट्रेन यात्रा की तस्वीरें भी शेयर की हैं. बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखंड के परसदा गांव में राज्य सरकार के कार्यक्रम आवास न्याय सम्मेलन में शामिल होने के बाद राहुल गांधी बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुए. उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और अन्य नेता थे. बिलासपुर में आयोजित आवास न्याय सम्मेलन में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर आरोप लगाए. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh: 30 सितंबर को PM Modi का दौरा, बिलासपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित

'सरकार बनी तो कराएंगे जातिगत जनगणना'
उन्होंने कहा, 'कांग्रेस की सरकार में रिमोट जनता के लिए दबाया जाता है. केंद्र सरकार का रिमोट आमजन के लिए नहीं दबता है.'

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जातिगत जनगणना कराने से डरते हैं. केंद्र में 90 सेक्रेटरीज हैं जिसमें 3 सचिव सिर्फ ओबीसी से हैं. जातिगत जनगणना से ही प्रतिनिधित्व बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो सबसे पहले जातिगत जनगणना कराएंगे. ओबीसी को आबादी के आधार पर प्रतिनिधित्व मिलेगा.

राहुल ने कहा, 'छ्त्तीसगढ़ में धान के 2500 रुपए किसान कर्ज माफ का वादा किया था उसे पूरा किया है.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल
इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में सवार होकर बिलासपुर से रायपुर पहुंचे राहुल गांधी, देखें वीडियो
Surajpur SDM broke journalist's mobile, assaulted Congress workers...incident captured in CCTV
Next Article
Chhattisgarh: SDM ने तोड़ा पत्रकार का मोबाइल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट...सीसीटीवी में घटना कैद
Close
;