विज्ञापन

Baloda Bazar Aagjani मामले में पुलिस ने कांग्रेस विधायक को लिया हिरासत में, भिलाई में समर्थकों ने किया विरोध

CG News: जून महीने में हुई हिंसा के मामले में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को दुर्ग जिले से पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसको लेकर यादव के समर्थकों ने उनके आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और उनके समर्थन में नारे लगाए.

Baloda Bazar Aagjani मामले में पुलिस ने कांग्रेस विधायक को लिया हिरासत में, भिलाई में समर्थकों ने किया विरोध
बालौदा बाजार हिंसा मामले में देवेंद्र यादव हुए गिरफ्तार (File Photo)

Devendra Yadav Arrest: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदाबाजार-भाटापारा (Baloda Bazar-Bhatapara) जिले में जून में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव (Devendra Yadav) को दुर्ग जिले से हिरासत में ले लिया. शनिवार को पुलिस (Police) की इस कार्रवाई के बाद बड़ी संख्या में यादव के समर्थक भिलाई (Bhilai) नगर इलाके में उनके आवास के बाहर जमा हो गए और उनके समर्थन में नारे लगाए. बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि यादव को पुलिस ने दुर्ग (Durg) से हिरासत में लिया और आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें बलौदाबाजार लाया जा रहा है.

इसलिए किए गए देवेंद्र यादव गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि बलौदाबाजार आगजनी मामले के सिलसिले में यादव को बयान दर्ज करने के लिए तीन बार बुलाया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई. बता दें कि पुलिस ने कांग्रेस विधायक को आगजनी के मामले में दोषी पाया था. जिसके बाद उनसे पूछताछ करने के लिए उन्हें बुलाया जा रहा था, लेकिन वह पुलिस के सामने आकर बात करने को तैयार नहीं थे. 

ऐसे किया विधायक को अरेस्ट

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दुर्ग पुलिस की सहायता से बलौदाबाजार पुलिस सुबह करीब सात बजे यादव के घर पहुंची, जिसके बाद विधायक के समर्थक वहां जमा हो गए. यादव के समर्थकों ने पुलिस को किसी भी तरह की कार्रवाई करने से रोकने की कोशिश की और नारे लगाए. हालांकि, शाम लगभग पांच बजे पुलिस यादव को अपने साथ ले गई.

ये भी पढ़ें :- CG News: छत्तीसगढ़ में इस जिले के CMHO को लापरवाही करना पड़ा भारी, अब पहले की तरह देंगे ये सेवाएं

इस मामले में हो सकते हैं यादव आरोपी

बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में एक धार्मिक ढांचे के कथित तोड़फोड़ के खिलाफ सतनामी समाज द्वारा 10 जून को बुलाए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान बलौदाबाजार में भीड़ ने एक सरकारी कार्यालय की इमारत और दोपहिया वाहनों समेत 150 से अधिक गाड़ियों में आग लगा दी थी. इस साल 15 और 16 मई की दरम्यानी रात को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के गिरौदपुरी धाम में पवित्र अमर गुफा के पास अज्ञात व्यक्तियों ने सतनामी समाज द्वारा पूजे जाने वाले पवित्र प्रतीक 'जैतखाम' या 'विजय स्तंभ' को तोड़ दिया था. बाद में पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh के इस जिले में सामने आई जनभागीदारी अध्यक्षों की लिस्ट, तो शुरू हो गई प्रेशर पॉलिटिक्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
Baloda Bazar Aagjani मामले में पुलिस ने कांग्रेस विधायक को लिया हिरासत में, भिलाई में समर्थकों ने किया विरोध
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close