विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election : पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के पहले बस्तर में नक्सलियों ने की IED ब्लास्ट, जवान भारी पड़े तो भागे

PM Modi Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज बस्तर दौरा है. पीएम के दौरे के चंद घंटे पहले नक्सलियों ने कांकेर इलाके में आईईडी ब्लास्ट कर दहशत  फैला दी है. हालांकि यहां जवान नक्सलियों पर भारी पड़ गए. 

Read Time: 3 mins
Loksabha Election : पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के पहले बस्तर में नक्सलियों ने की IED ब्लास्ट, जवान भारी पड़े तो भागे
कांकेर में इस जगह IED ब्लास्ट

IED Blast In Chhattisgarh:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बस्तर दौरे के चंद घंटे के पहले बस्तर के कांकेर में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट कर दी. नक्सलियों ने जवानों पर हमला करने की पूरी प्लानिंग कर रखी थी. पूरा मामला कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र का है. जवानों ने इलाके की सर्चिंग तेज कर दी है. 

घेराबंदी कर बारीकी से सर्च किया

बता दें कि लोकसभा चुनाव का प्रचार करने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर को छत्तीसगढ़ के बस्तर दौरे पर रहेंगे। यहां वे आमाबेला गांव में चुनावी सभा करेंगे. इसके पहले कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा इलाके के ग्राम गटाकाल नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दी. दरअसल BSF जवानों को सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने इस इलाके में आईईडी लगाई है. बीएसएफ 30 BN के बल और BDS की टीम मौके पहुंची. एरिया की घेरा बंदी कर बारीकी से सर्च किया गया. मौके पर 1 नग आईईडी  को डिफ्यूज कर दिया गया. राहत की बात ये है कि ब्लास्ट में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. इधर इलाके में जवानों को देख नक्सली भी भाग खड़े हुए. बताया जा रहा है कि IED लगाने में नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम का हाथ है. 

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election: नक्सलियों के गढ़ बस्तर में आज पीएम मोदी की होगी सभा, 4000 से ज्यादा जवान चप्पे-चप्पे पर रहेंगे तैनात

टीम सुरक्षित है 

कांकेर के SP कल्याण एलिसेला ने इस मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि जवानों को नुक्सान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी लगाई थी. जवानों की टीम ने आईईडी बरामद कर मौके पर डिफ्यूज कर दिया है. जवानों की पूरी टीम सुरक्षित है. बता दें कि पीएम के बस्तर दौरे के पहले पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा है. बस्तर ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों में नजर रखी जा रही है. पीएम मोदी से लेकर पूरी विष्णु सरकार आज बस्तर में मौजूद है. सभा में एक लाख से ज्यादा लोग जुटाए जा रहे हैं. ऐसे में सुरक्षा काफी अहम मानी जा रही है. इलाके में भारी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है. 

ये भी पढ़ें Anti Naxal Operation: एनकाउंटर में ढेर हुआ नक्सलियों की सेन्ट्रल रीजनल कमेटी का सदस्य, इतने लाख रुपये का था इनामी 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राज्यमंत्री तोखन साहू का बिलासपुर में भव्य स्वागत, कई BJP नेता रहे मौजूद 
Loksabha Election : पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के पहले बस्तर में नक्सलियों ने की IED ब्लास्ट, जवान भारी पड़े तो भागे
Loksabha Election 2024 Results Close contest on Korba  BJP candidate is ahead with minor votes
Next Article
Loksabha Election Results: कोरबा लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर, मामूली वोट से ये प्रत्याशी आगे
Close
;