विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

PM Modi Bastar Visit: 03 अक्टूबर को पीएम मोदी का जगदलपुर दौरा, कांग्रेस ने किया बस्तर बंद का आह्वान

PM Modi Bastar visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 03 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जगदलपुर के दौरे पर रहेंगे, लेकिन कांग्रेस ने इसी दिन बस्तर बंद का आह्वान किया है.

Read Time: 3 mins
PM Modi Bastar Visit: 03 अक्टूबर को पीएम मोदी का जगदलपुर दौरा, कांग्रेस ने किया बस्तर बंद का आह्वान
पीएम मोदी का बस्तर दौरा
बस्तर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का 3 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जगदलपुर (Jagdalpur) दौरा प्रस्तावित है, लेकिन सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) ने केंद्र सरकार पर क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) के नगरनार इस्पात संयंत्र (एनएसपी) का निजीकरण करने की योजना बनाने का आरोप लगाकर इसी दिन बस्तर (Bastar) बंद का आह्वान किया है. 

पीएम मोदी बस्तर के लोगों को देंगे बड़ी सौगात

पीएम मोदी बस्तर के लालबाग मैदान से 'अमृत भारत योजना' के तहत जगदलपुर रेलवे स्टेशन के उन्नयन कार्य के लिए भूमि पूजन करेंगे. इसके बाद डिमरापाल में 230 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण करेंगे. वहीं नगरनार में हजारों करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार एनएमडीसी स्टील प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में भारत सरकार के नए कार्यों का भूमिपूजन और और विभिन्न योजनाओं के तहत बनकर तैयार उपक्रमों का भी लोकार्पण करेंगे. 

कांग्रेस ने बस्तर बंद का किया आह्वान

पीएम मोदी के दौरे के दिन सत्तारूढ़ कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) के नगरनार इस्पात संयंत्र (एनएसपी) का निजीकरण करने की योजना बनाने का आरोप लगाकर बस्तर बंद का आह्वान किया है.

ये भी पढ़े: MP-CG Top-10 Event News: 'महाराज' के गढ़ में PM मोदी का होगा भव्य स्वागत, बिलासपुर में AAP की बदलाव यात्रा

पीएम मोदी की सभा को ऐतिहासिक बनाने का दावा

कांग्रेस द्वारा बस्तर बंद के आह्वान को लेकर बीजेपी नेता राजेश मूणत (Rajesh Munat) ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. राजेश मूणत ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि बस्तर को बंद करना दुखद है. पीएम बस्तर के विकास के लिए सौगात देने आ रहे हैं और  ऐसे समय मे कांग्रेस ने बस्तर बंद का आह्वान किया है.

उन्होंने आगे कहा कि बस्तर बंद होने के बावजूद ये सभा ऐतिहासिक होगी. जनता का जनसंदेश रहेगा. बस्तर बदल रहा है कांग्रेस का शासन डोल रहा है, जितने तंत्र या हथकंडे कांग्रेस अपना ले, लेकिन कुछ नहीं होगा. 

ये भी पढ़े: Gandhi Jayanti Special: Blood Bank के नाम से क्यों फेमस हुए बीलभद्र यादव? जानें पूरी कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET ग्रेजुएट और UGC-NET एग्जाम पेपर लीक से गिरी NTA की साख, सरकार ने कहा, जल्द होगा आमूलचूल बदलाव
PM Modi Bastar Visit: 03 अक्टूबर को पीएम मोदी का जगदलपुर दौरा, कांग्रेस ने किया बस्तर बंद का आह्वान
neet-ug-2024-exam-results-priyanka-gandhi-mallikarjun-kharge-on-neet-scam-Opposition demanded an investigation, students-parents raised questions, NTA on grace marks-NCERT test book
Next Article
NEET 2024: प्रियंका गांधी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक, NEET Scam पर ऐसे उठे सवाल, NTA ने क्या कहा जानिए
Close
;