विज्ञापन

शर्मनाक: स्कूलों की दुर्दशा, यहां गिर रहा प्लास्टर और टपक रहा पानी, तिरपाल तानकर चला रहे काम

Government School: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में स्कूलों का हाल बेहाल है, जिले की शासकीय कन्या शाला स्कूल में भवन से पानी टपक रहा है. छत से प्लास्टर गिर रहा है. बारिश के दिनों में मजबूरी में यहां तिरपाल तानकर काम चलाया जा रहा है. 

शर्मनाक: स्कूलों की दुर्दशा, यहां गिर रहा प्लास्टर और टपक रहा पानी, तिरपाल तानकर चला रहे काम
शर्मनाक: स्कूलों की दुर्दशा, यहां गिर रहा प्लास्टर और टपक रहा पानी, त्रिपाल तानकर चला रहे काम.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले से महज 65 किलोमीटर की दूरी पर नगरी के शासकीय कन्या शाला स्कूल मे तकरीबन 25 से 30 वर्ष पहले  शासकीय स्कूल भवन का निर्माण किया गया था. जो अब जर्जर भवन में तब्दील हो चुका है. जर्जर स्कूल भवन के छत से प्लास्टर गिर रहा है और बच्चे क्लासरूम में बैठकर पढ़ाई भी कर रहे हैं.

ऐसे चला रहे काम

लगातार बारिश की वजह से छत से पानी भी गिर रहा है. स्कूल स्टाफ स्कूल के क्लास रूम के साथ ही स्टाफ रूम के छत के ऊपर तिरपाल लगाकर कक्षाएं लगा रहे हैं. लगातार नगरी क्षेत्र में तेज  बारिश हो रही है.जिसकी वजह से स्कूल भवन के छत से पानी टपक रहा है..और सीलिंग उखड़ रहा है. छत से पूरा छड़ बाहर दिखाई दे रहा है. 

जिम्मेदारों ने साधी चुप्पी

वहीं, छात्र छात्राएं जान जोखिम मे डालकर क्लासरूम में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. लिहाजा स्कूली बच्चे यानी देश के भविष्य खतरे के बीच पढ़ाई करने को मजबूर है. लगातार स्कूल के जर्जर भवन को लेकर स्कूल प्रभारी प्राचार्य और छात्र-छात्राओं ने शिक्षा विभाग को इसकी कई बार शिकायत की है. लेकिन अब तक इसका निराकरण नहीं हो पाया है. कुछ दिन पूर्व भी जर्जर स्कूल के गेट में एक बच्ची के  दब जाने से मौत हुई थी. लेकिन प्रशासन चुप्पी साधे हुए. अंजान बने बैठा हुआ है. 

ये भी पढ़े- Mahakal Temple : प्रजा का हाल जानने निकले बाबा महाकाल,पुलिस बल ने दी सलामी तो झूम उठे भक्त.

कुछ कहने से बचते रहे अधिकारी

वहीं, जब इस पूरे मामले पर जिले के शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने इस मामले पर कुछ भी कहेने से इनकार कर दिया. वहीं, स्कूल में अध्यनरत छात्र-छात्राओं ने बताया कि जब वह क्लासरूम में बैठकर पढ़ाई करते हैं. वहीं, छात्र-छात्राओं ने  प्रशासन से जल्द जर्जर स्कूल भवन की मरम्मत करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें-बांग्लादेश में अशांति से ग्वालियर-चंबल का ये उद्योग हुआ चौपट, 20 हजार लोगों के रोजी-रोटी पर संकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सावधान! इस तेंदुए को पसंद है मुर्गे, अब तक इतने सौ मुर्गे-मुर्गियों को बना चुकी है शिकार
शर्मनाक: स्कूलों की दुर्दशा, यहां गिर रहा प्लास्टर और टपक रहा पानी, तिरपाल तानकर चला रहे काम
Akshat Agarwal murder case Police will now conduct narco, brain mapping and polygraph test of the accused, court gave consent
Next Article
Crime News: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड मामले में अब पुलिस कराएगी नार्को, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट
Close