विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

"ऑपरेशन सिपाही रक्षा सूत्र" कार्यक्रम : अब हर जवान की कलाई पर बंधेगी राखी

पूर्व सैनिक महासभा ने हर जवान की कलाई पर राखी बंधे इसके लिए एक अभियान चलाया. इस अभियान का शहर के सभी वर्गों ने स्वागत किया. इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया.

Read Time: 3 min
"ऑपरेशन सिपाही रक्षा सूत्र" कार्यक्रम में उपस्थित सैनिक और पूर्व सैनिक
राजनांदगांव:

"ऑपरेशन सिपाही रक्षा सूत्र" कार्यक्रम का आयोजन राजनांदगांव में किया गया. ये कार्यक्रम शहर के गोविंद राम निर्मलकर ऑडिटोरियम में किया गया. इस कार्यक्रम में शहर के लोगों के साथ साथ पूर्व सैनिक, सैनिक शामिल हुए. इस कार्यक्रम के दौरान 11 लाख 11 हजार 111 राखियां देश के जवानों, ऑर्मी, नेवी, एयरफोर्स, पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को भेजने के लिए अभियान चलाया गया. अभी तक राजनांदगांव से 28 हजार से ज्यादा राखियां भेजी गई हैं लेकिन रक्षाबंधन को अभी काफी दिन है जिससे इस संख्या के काफी बढ़ने की उम्मीद है.

इस कार्यक्रम और इस महान अभियान को पूर्व सैनिको के द्वारा बनाए गए "पूर्व सैनिक महासभा" ने शुूरू किया. पूर्व सैनिक महासभा ने इसकी शुरूआत करके एक अलख जगा दी है. इस अलख की सोच है कि देश के हर जवान की कलाइयों पर ये राखियां बंधे और उन्हें ऐसा लगे कि राखी के इस त्योहार पर वो अपने घरों से दूर नहीं है.
आपको बता दे पूर्व सैनिक महासभा के द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान में छत्तीसगढ़ के अलग अलग जिलों से राखियां एकत्रित की जायेगी और इन राखियों को सेना मुख्यालय में दे दिया जायेगा. इस अभियान में शहर के लोग भी शामिल रहे.
ये सोच देश को जोड़ने के लिए है, ये केवल राखी नहीं है बल्कि इसमें देशवासियों, देश की बहन- बेटियों की अमूल्य भावना भी जुड़ी हुई है.

21emkceo

कार्यक्रम के दौरान की तस्वीरें

हमारे संवाददाता ने इस कार्यक्रम में शामिल हुए कुछ लोगों से बात की तो उन लोगों ने इस कार्यक्रम और इसके उद्देश्य की प्रशंसा की और इसके लिए अपना योगदान देने की बात भी की वहीं एक महिला ने कहा इस रक्षाबंधन पर जवानों की कलाई सूनी नहीं रहेगी इससे अच्छा क्या हो सकता है.
इस तरह के कार्यक्रमों से देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले जवानों को भी अच्छा लगेगा. पूर्व सैनिक महासभा और इस कार्यक्रम को सफल बनाने वाले लोग इसके लिए प्रशंसा के पात्र है. पूर्व सैनिक महासभा के सदस्य पूर्व सैनिक हैं इन्होंने अपने सेना में रहने के दौरान इस दर्द को महसूस किया होगा, इसी लिए अब उनका ये प्रयास है कि अब ये दर्द किसी भी सैनिक को ना हो.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close