विज्ञापन

Baloda Bazaar : NDTV का असर ! आवारा मवेशियों पर कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई

Baloda Bazaar News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) में खुले और सड़कों पर मवेशियों के जमावड़े के चलते कई हादसे हो रहे हैं. ज़िले में होने वाली ज़्यादातर सड़क दुर्घटनाओं में मवेशियों की बड़ी भूमिका है.

Baloda Bazaar : NDTV का असर ! आवारा मवेशियों पर कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई
Baloda Bazaar : NDTV का असर ! आवारा मवेशियों पर कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) में खुले और सड़कों पर मवेशियों के जमावड़े के चलते कई हादसे हो रहे हैं. ज़िले में होने वाली ज़्यादातर सड़क दुर्घटनाओं में मवेशियों की बड़ी भूमिका है. इस मुद्दे को NDTV की तरफ से उठाए जाने के बाद जिम्मेदारों का ध्यान इस ओर गया... जिसके बाद आज मंगलवार को कलेक्टर दीपक सोनी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने आज संयुक्त जिला कार्यालय में आयोजित बैठक में जनपद CEO और नगरीय निकाय CEO को सख्त निर्देश दिए कि सड़कों पर खुले में घूमने वाले मवेशियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए.

कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

कलेक्टर दीपक सोनी ने समय सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा की, जिसमें केंद्रीय और राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर चर्चा की गई. उन्होंने सभी जनपद CEO और नगरीय निकाय CEO को निर्देश दिए कि वे सड़कों से मवेशियों को हटाने और सभी ग्राम पंचायतों में कांजी हाउस को सक्रिय करें.

शिविर का होगा आयोजन 

साथ ही बलौदा बाजार में 27 जुलाई से 10 अगस्त तक जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा. इस शिविर का उद्देश्य नागरिकों की समस्याओं का निवारण करना है. कलेक्टर ने इस शिविर के लिए सभी आवश्यक तैयारियों के निर्देश दिए हैं. शिविर का आयोजन सभी वार्डों में किया जाएगा, ताकि हर नागरिक की समस्याओं का समाधान किया जा सके.

NDTV ने उठाया था मुद्दा

सड़कों पर मवेशियों के तांडव को रोकने के लिए समाजसेवियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मामले में कदम उठाने की मांग की थी. कोर्ट ने सरकार समेत नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों से मामले में कई बार जवाब मांगा, जिस पर अब कार्रवाई की गई है.

NDTV की इस खबर का हुआ था असर... पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें : 

छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की भरमार, जून 2024 तक अकेले बलौदाबाजार में155 की गई जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
Baloda Bazaar : NDTV का असर ! आवारा मवेशियों पर कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close