विज्ञापन
Story ProgressBack

Anti Naxal Operation:  साथियों के साथ डेरा डालकर बैठा था नक्सली कमांडर, जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

Naxal Encounter in Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया है. जवानों की टीम अभी जंगल में ही है. इलाके की सर्चिंग की जा रही है. 

Read Time: 2 min
Anti Naxal Operation:  साथियों के साथ डेरा डालकर बैठा था नक्सली कमांडर, जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर
फाइल फोटो

Chhattisgarh Naxal Encounter: लोकसभा चुनाव का पहला चरण पूरा होते ही बीजापुर (Bijapur) जिले की पुलिस एक बार फिर फॉर्म में आ गई है. रविवार को पुलिस और नक्सलियों (Naxalite) की बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें एक नक्सली को पुलिस ने मार गिराया है. यहां से भारी मात्रा में हथियार सहित सामान बरामद हुए हैं. अभी टीम जंगलों में ही है.  

इन नक्सलियों का था डेरा

दरअसल बीजापुर पुलिस को सूचना मिली थी की  केशकुतुल-केशामुंडी के जंगलों में डिविजन सप्लाई टीम कमांडर कवासी पण्डरू सहित 15-20 नक्सलियों का डेरा है. ऐसे में जवानों की टीम को मौके के लिए रवाना किया गया. यहां सुबह 5:30 बजे जैसे ही जवानों की टीम पहुंची नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों को भारी पड़ते देख नक्सली जंगल और पहाड़ियों की आड़ लेकर भाग गए. इलाके की सर्चिंग की गई तो यहां से एक नक्सली का शव बरामद किया गया. 

ये भी पढ़ें NDTV Exclusive : 20 सालों से नक्सलियों के कब्जे में था ये गांव, अब पोलिंग बूथ बना तो भाड़े की गाड़ियां लेकर वोट डालने पहुंच गए ग्रामीण 

सघन सर्चिंग जारी है

बीजापुर जिले के SP जितेंद्र यादव ने बताया कि केशकुतुल के जंगलों में मुठभेड़ हुई है. एक नक्सली मारा गया है. मौके से हथियार, विस्फोटक एवं अन्य माओवादी सामग्री बरामद किया गया है. जवानों की टीम अभी जंगल में ही है. इलाके की सघन सर्चिंग की जा रही है. टीम के लौटने के बाद ज़्यादा जानकारी मिल सकेगी. 

 ये भी पढ़ें NDTV Special : नक्सलियों ने जिस गांव में विधायक को मारा, पोलिंग पार्टी की बस उड़ाई, इस बार वहां दिखा ऐसा माहौल

 ये भी पढ़ें KKR vs RCB: आज कोलकाता और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानें ईडन गार्डन के पिच पर किसका होगा राज?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close