विज्ञापन

नागपंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता का अनूठा संगम ! अखाड़े में पहलवानों ने दिखाए दाव 

Chhattisgarh News : नागपंचमी भारत में नाग देवता की पूजा के रूप में मनाया जाने वाला एक प्रमुख त्योहार है. इस साल भी जुटमील हनुमान अखाड़े में अनोखे अंदाज में मनाया गया. इस पावन मौके पर हर साल की तरह इस बार भी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.  

नागपंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता का अनूठा संगम ! अखाड़े में पहलवानों ने दिखाए दाव 
नागपंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता का अनूठा संगम ! छत्तीसगढ़ के इस अखाड़े में आयोजन

Naag Panchami 2024 : नागपंचमी भारत में नाग देवता की पूजा के रूप में मनाया जाने वाला एक प्रमुख त्योहार है. इस साल भी जुटमील हनुमान अखाड़े में अनोखे अंदाज में मनाया गया. इस पावन मौके पर हर साल की तरह इस बार भी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.  जो नाग देवता की शक्ति और बल के प्रतीक के रूप में किया जाता है. जुटमील अखाड़े में नागपंचमी के उपलक्ष्य में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन पिछले 25 वर्षों से हो रहा है, और इस परंपरा को इस वर्ष भी बड़े उत्साह के साथ जारी रखा गया. इस प्रतियोगिता में शहर के छोटे और बड़े पहलवानों ने शिरकत की, जिन्होंने अपनी शक्ति और कौशल का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का मन मोह लिया.

नागपंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता

नागपंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता

जानिए मान्यता

कुश्ती को शक्ति, साहस और बल का प्रतीक माना जाता है, और नाग भी इन्हीं गुणों का प्रतीक होते हैं. इसलिए, नागपंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन करना एक विशेष महत्व रखता है. इस प्रतियोगिता के माध्यम से पहलवान अपने बल और शक्ति का प्रदर्शन करते हैं और नाग देवता की आराधना करते हैं.

ये भी पढ़ें :

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू

मेडल दिया गया

प्रतियोगिता के समापन पर सभी प्रतिभागी पहलवानों को मेडल देकर सम्मानित किया गया, जिससे उनकी हौसला अफजाई हुई. इस प्रकार, जुटमील हनुमान अखाड़े में आयोजित इस कुश्ती प्रतियोगिता ने नागपंचमी के अवसर को और भी खास बना दिया, जहां परंपरा, श्रद्धा और खेल का शानदार संगम देखने को मिला.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सावधान! इस तेंदुए को पसंद है मुर्गे, अब तक इतने सौ मुर्गे-मुर्गियों को बना चुकी है शिकार
नागपंचमी पर कुश्ती प्रतियोगिता का अनूठा संगम ! अखाड़े में पहलवानों ने दिखाए दाव 
Akshat Agarwal murder case Police will now conduct narco, brain mapping and polygraph test of the accused, court gave consent
Next Article
Crime News: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड मामले में अब पुलिस कराएगी नार्को, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट
Close