विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

कोरबा पहुंचे मसूरी के 14 ट्रेनी अधिकारी, कलेक्टर साहब ने सम्मान में दी कोसा शॉल; संस्कृति-धरोहर के बारे में बताया

मसूरी से कोरबा पहुंचे सभी ट्रेनी अधिकारियों ने जिले के अजगरबहार और लालपुर गांव का दौरा कर आदिवासियों के रीति रिवाज, कला, संस्कृति को बहुत ही करीबी से देखा. उन्होंने कलेक्टर साहब से मुलाकात को लेकर भी खुशी जाहिर की.

Read Time: 3 min
कोरबा पहुंचे मसूरी के 14 ट्रेनी अधिकारी, कलेक्टर साहब ने सम्मान में दी कोसा शॉल; संस्कृति-धरोहर के बारे में बताया
कोरबा पहुंचे मसूरी के ट्रेनी अधिकारी
कोरबा:

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी, मसूरी के 98वें फाउंडेशन कोर्स के 2023 बैच के 14 ट्रेनी अधिकारी शुक्रवार को पांच दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ के कोरबा पहुंचे. इस दौरान कोरबा के कलेक्टर सौरभ कुमार ने सभी से मुलाकात कर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. कलेक्टर साहब की ट्रेनी अधिकारियों से मुलाकात जिला कार्यालय सभाकक्ष में हुई. मुकालात के दौरान कलेक्टर साहब ने सभी 14 ट्रेनी अधिकारियों को कोरबा जिले के इतिहास, उद्योग, सांस्कृतिक और पर्यटन स्थलों के बारे में विस्तार से बताया. साथ ही कलेक्टर साहब ने ट्रेनी अधिकारियों को जिले में हो रहे विकास कार्यों के बारे में भी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- कोलारस से भाजपा MLA वीरेंद्र रघुवंशी के बाद 4 और छोड़ सकते हैं पार्टी : सूत्र

कोसा शॉल देकर ट्रेनी अधिकारियों का सम्मान

कलेक्टर साहब ने मसूरी से पहुंचे ट्रेनी अधिकारियों को कोरबा जिले में बनी वहां की फेमस कोसा शॉल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. कलेक्टर साहब से मिले सम्मान से सभी ट्रेनी अधिकारी बहुत ही खुश दिखे. उन्होंने कलेक्टर सौरभ कुमार से हुई मुलाकात का अनुभव साझा करते हुए उनकी जमकर तारीफ की. मसूरी से कोरबा पहुंचे ट्रेनी अधिकारियों ने कहा की कलेक्टर साहब से उन सभी लोगों को कोरबा जिले के पर्यटन स्थल, प्राकृतिक धरोहर और यहां की संस्कृति, सभ्यता के बारे में जानने का मौका मिला. यहां आकर उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला. इसके लिए वह सभी कोरबा के कलेक्टर श्री सौरभ कुमार को धन्यवाद देते हैं.

कोरबा पहुंचे मसूरी के ट्रेनी अधिकारी

बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी के 98वें फाउंडेशन कोर्स के 14 ट्रेनी अधिकारियों की टीम पांच दिन के दौरे पर कोरबा पहुंची थी. ये सभी 2023 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय राजस्व सेवा, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा सेवा, भारतीय रक्षा खाता सेवा और भारतीय रेलवे प्रबंधन सेवा के ट्रेनी अधिकारी हैं.  कोरबा पहुंचे ट्रेनी अधिकारियों में अमित कुमार यादव, आदित्य कुमार सिंह, डॉ आदित्य शर्मा, शिवम यादव, अंजली भारद्वाज, अर्शिया छवि ठाकुर, शुभम मिश्रा, स्वर्णम भारद्वाज, आकांक्षा आनंद, मौर्या तेज, दीक्षिता जोशी, शुभम यादव, निखिल राय, मनेल बिजोत्रा शामिल हैं. 

ट्रेनी अधिकारियों ने देखे आदिवासी रीति-रिवाज

कोरबा दौरे के दौरान सभी ट्रेनी अधिकारियों ने जिले के अजगरबहार और लालपुर गांव का दौरा कर आदिवासियों के रीति रिवाज, कला, संस्कृति को बहुत ही करीबी से देखा और समझा. साथ ही इन गांवों में स्वास्थ्य, पंचायत, कृषि, महिला-बाल विकास परियोजना समेत अन्य योजनाओं की जमीनी स्थिति का अवलोकन भी किया.  इस मौके पर वन मंडलाधिकारी कोरबा श्री अरविंद पीएम भी वहां मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- दोस्त बना दुश्मन! गले लगाते ही सीने में खंजर घोंप उतारा मौत के घाट, हुआ गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close