विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Top-10 News: राजनांदगांव में सीनियर नेशनल व्हीलचेयर बास्केटबॉल का सेमीफाइनल आज

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Top-10 Event News: बास्केटबॉल की नर्सरी राजनांदगांव में दिल्ली पब्लिक स्कूल एवं युगांतर पब्लिक स्कूल राजनांदगांव के सहयोग से आयोजित सीनियर नेशनल व्हीलचेयर बास्केटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मैच 29 नवंबर की सुबह और फाइनल मैचेस 29 नवंबर को शाम को खेले जाएंगे.

Read Time: 5 min
MP-CG Top-10 News: राजनांदगांव में सीनियर नेशनल व्हीलचेयर बास्केटबॉल का सेमीफाइनल आज

MP-CG Top-10 Event News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार को संग्रहालय लोक सूची विज्ञान माला का आयोजन होगा. वहीं. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सीनियर नेशनल व्हीलचेयर बास्केटबॉल का सेमीफाइनल खेला जाएगा. आइए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

भोपाल: संग्रहालय लोकरुचि व्याख्यानमाला का होगा आयोजन

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में संग्रहालय लोकरुचि व्याख्यानमाला के अंतर्गत बुधवार शाम 4 बजे 'संविधान दिवस और भारतीय जनजातियां कला संस्कृति और समुदाय' विषय पर व्याख्यान होगा. संग्रहालय के शैल कला धरोहर भवन में होने वाले कार्यक्रम को प्रो. डॉ. बीर पाल सिंह नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) भोपाल संबोधित करेंगे. डॉ. सिंह पिछले 22 साल से शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं. मानव विज्ञान के स्टूडेंट के रूप में उन्होंने राजस्थान में 'माउंट आबू के भीलों के बीच विकास प्रॉस्पेक्टस' पर अपना एमए शोध प्रबंध प्रस्तुत किया.

बड़वानी: स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का किया जाएगा आयोजन

शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए कलेक्टर कार्यालय में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया जाएगा. कलेक्टर ने बताया 29 नवंबर को कलेक्टर कार्यालय बड़वानी में शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. शिविर में सभी प्रकार की बीमारियों से संबंधित जांच निशुल्क की जाएगी.

 जांजगीर : कंबल वितरण और फ्री स्वास्थ्य शिविर 

अघोरेश्वर भगवान राम के महानिर्वाण दिवस 29 नवंबर को अघोर पीठ जनसेवा अभेद आश्रम पोड़ी दल्हा में अखंड संकीर्तन, पौधरोपण, निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरण तथा भंडारा का आयोजन किया जाएगा.इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकलतरा, बलौदा एवं जिला चिकित्सालय जांजगीर में भर्ती मरीजों को कंबल, दूध, फल, ब्रेड आदि का वितरण आश्रम परिवार करेगा, वही आश्रम परिसर में ही चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा.

 बिलासपुर: धूमधाम से मनाया जाएगा सर्वेश्वरी समूह का 31 वां निर्वाण दिवस 

अघोर पीठ आश्रम प्रांगण में 29 नवंबर को सर्वेश्वरी समूह शाखा सेंदरी-कोनी में अघोरेश्वर महाप्रभु का 31वां महानिर्वाण दिवस मनाया जाएगा. इस अवसर पर बुधवार सुबह 9 बजे मंदिर में पूजा आराधना कर सामूहिक रूप से पावन ग्रंथ सफल योनि का सामूहिक पाठ कर आरती की जाएगी. इसके बाद प्रसाद वितरण होगा  सुबह 11 बजे से अघोरेश्वर की अमृतवाणियों पर एक सूक्ष्म विचार गोष्ठी की गई है.

राजनांदगांव: बास्केटबॉल स्पर्धा का सेमीफाइनल आज

बास्केटबॉल की नर्सरी राजनांदगांव में दिल्ली पब्लिक स्कूल एवं युगांतर पब्लिक स्कूल राजनांदगांव के सहयोग से आयोजित सीनियर नेशनल व्हीलचेयर बास्केटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मैच 29 नवंबर की सुबह और फाइनल मैचेस 29 नवंबर को शाम को खेले जाएंगे.सेमीफाइनल महाराष्ट्र विरूद्ध पंजाब और कर्नाटक विरुद्ध तमिलनाडु के मध्य खेला जाएगा.

दमोह: अधिकारियों- कर्मचारियों को दी जाएगी मतगणना की ट्रेनिंग

विधानसभा निर्वाचन के तहत निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मतगणना 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज दमोह के विभिन्न कक्षों में होगी. जारी आदेश के मुताबिक संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को 29 नवंबर को दोपहर 12 बजे आदर्श महाविद्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा  गया है, ताकि विधिवत प्रशिक्षण दिया जा सके और सीलिंग कार्य संपन्न कराया जा सके.

 अंबिकापुर : मतगणना के लिए दूसरे चरण का होगा प्रशिक्षण 

3 दिसंबर को मतगणना होनी है. मतगणना कार्य के लिए अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. मतगणना कार्य में लगे गणना सुपरवाइजर एवं गणना सहायकों के प्रथम चरण के प्रशिक्षण के पश्चात 29 नवम्बर को द्वितीय चरण का प्रशिक्षण जिला पंचायत सभागार में सुबह 10.30 बजे से आयोजित किया गया है. प्रशिक्षण में कुल 65 गणना सुपरवाइजर, 65 गणना सहायक शामिल होंगे.

 खरगोन: आज से शुरू होगा पंच कुंडीय महायज्ञ

नगर के बस स्टैंड स्थित आशीर्वाद कॉलोनी में नवनिर्मित खाटू श्याम मंदिर में प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा का चार दिनी महोत्सव बुधवार से शुरू होगा. चार दिनों तक होने वाले पंच कुंडीय महायज्ञ में बैठने वाले यजमानों का आयोजन से एक दिन पहले मंगलवार को धरमपुरी से आए आचार्य पं. राघवेंद्र जोशी और उनकी विप्र मंडली ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हेमाद्री संकल्प व दस विधि स्नान सहित यज्ञीय कर्म संपन्न कराया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close