विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

रायगढ़ : बैंक में घुसे सात नकाबपोश बदमाश, प्रबंधक पर किया हमला, 5.62 करोड़ रुपए की डकैती

बैंक से चार करोड़ 19 लाख 46 हजार रुपए नकद और 78 पैकेट्स में लोन के लिए गिरवी रखवाए गए कुल 2.917 किलोग्राम के सोने के आभूषण की डकैती हुई है, जिनका वर्तमान बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ 43 लाख नौ हजार एक सौ सतहत्तर रूपए है.

Read Time: 3 min
रायगढ़ : बैंक में घुसे सात नकाबपोश बदमाश, प्रबंधक पर किया हमला, 5.62 करोड़ रुपए की डकैती
रायगढ़ बैंक में करोड़ों की लूट

रायगढ़ : जिले में एक निजी बैंक के प्रबंधक पर हमला कर डकैतों ने 5.62 करो़ड़ रुपए से अधिक कीमत की नकदी और सोने के जेवर लूट लिए. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया, बैंक अधिकारियों के मुताबिक बैंक में करीब सात करोड़ रुपए नकद और डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य का सोना रखा था जिसमें से डकैतों ने नकद और सोने के जेवर मिलाकर पांच करोड़ 62 लाख 55 हजार रुपए की लूट की है.

रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि आज सुबह करीब नौ बजे शहर के जगतपुर इलाके के ढिमरापुर चौक के करीब एक्सिस बैंक की एक शाखा में लगभग सात नकाबपोश बदमाश घुस गए. कुमार ने बताया कि बैंक में घुसते ही डकैतों ने बैंक प्रबंधक के पैर में चाकू मारकर उन्हें घायल कर दिया और थैलों में नकदी और सोना भरकर फरार हो गए. पुलिस अधिकारी ने बताया कि डकैती के वक्त बैंक के स्ट्रांग रुम में करीब सात करोड़ रुपए नकद और लगभग डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य का सोना था.

यह भी पढ़ें : नोटों की गड्डी के साथ दिखे चंद्रपुर से कांग्रेस विधायक रामकुमार यादव, वायरल हुआ वीडियो तो दी सफाई

बैंक से 5.62 करोड़ रुपए की लूट
उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक दल और बैंक के ऑपरेशन मैनेजर की निगरानी में डकैती की रकम की गणना की गई. उन्होंने बताया कि बैंक से चार करोड़ 19 लाख 46 हजार रुपए नकद और 78 पैकेट्स में लोन के लिए गिरवी रखवाए गए कुल 2.917 किलोग्राम के सोने के आभूषण की डकैती हुई है, जिनका वर्तमान बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ 43 लाख नौ हजार एक सौ सतहत्तर रूपए है. बैंक से कुल पांच करोड़ 62 लाख 55 हजार एक सौ सतहत्तर रूपए की डकैती हुई है.

यह भी पढ़ें : "प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के साथ भेदभाव नहीं करते", कांग्रेस शासित राज्य के डिप्टी CM ने की तारीफ

पुलिस को बैंक के पास से मिली एक मोटरसाइकिल
बिलासपुर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि डकैत सुबह बैंक खुलते ही शाखा में घुस गए और सबसे पहले चौकीदार को अपने कब्जे में लिया. यादव ने बताया कि डकैतों ने स्ट्रांग रूम की चाबी लेने के दौरान बैंक प्रबंधक को चाकू मारकर घायल किया और डकैती कर फरार हो गए. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बैंक के करीब से एक मोटरसाइकिल बरामद किया है. वह चोरी की है तथा उसका नंबर झारखंड का है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले जांच शुरू कर दी है. शहर में नाकाबंदी कर पड़ोसी राज्य ओडिशा और झारखंड की पुलिस को भी घटना की जानकारी दे दी गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close