विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: पांच गांव की महिलाओं ने किया चुनाव बहिष्कार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Bilaspur: जहां एक तरफ जिला प्रशासन लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही हैं, वहीं, कई महिलाओं ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया है.

Read Time: 2 mins
Lok Sabha Election: पांच गांव की महिलाओं ने किया चुनाव बहिष्कार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
महिलाओं ने किया चुनाव का बहिष्कार

Election Boycott: देश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में वोटिंग परसेंटेज (Voting Percentage) बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को जागरूक करने का काम कर रही हैं. वहीं दूसरी ओर जिले के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र (Vananchal Area) के पांच गांव की लगभग 150 महिलाओं ने चुनाव बहिष्कार (Election Boycott) का ऐलान किया है. सैकड़ों ग्रामीण महिलाओं (Rural Women) ने गुरुवार को बिलासपुर (Bilaspur) कलेक्टर से गुहार लगाते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो वो लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का बहिष्कार कर देंगी.

बहिष्कार की ये बताई वजह

दरअसल, सरकारी विभागों द्वारा गांव के लोगों को रेत खनन करने पर प्रतिबंधित कर कार्रवाई करने के खिलाफ खरगहनी, खरगहना गोबंद समेत कई गांव की महिलाएं बड़ी संख्या में एकत्रित होकर विरोध करने पहुंची. मीडिया से बात करते हुए महिलाओं ने बताया कि वन विभाग और खनिज विभाग द्वारा ग्रामीण लोगों के निजी काम हेतु रेत खनन करने पर कार्रवाई की जाती है. इतना ही नहीं, उन्हें धमकी देकर उनके साथ मारपीट भी किया जाता है. ऐसे में ग्रामीणों द्वारा ना तो घर का निर्माण कराया जा सका और ना ही अन्य कामों के लिए रेत का उपयोग हो पा रहा है.

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में "वोट करो छूट पाओ" ऑफर लागू, जानिए Voters को कैसे मिलेगा फायदा? 

महावीर कोलवाशरी का हो रहा विरोध

यहां रहने वाली ग्रामीण महिलाओं ने अपने शिकायत में महावीर कोलवाशरी के खिलाफ भी हल्ला बोला. ग्रामीणों का आरोप है कि कोलवाशरी के निर्माण से क्षेत्र में प्रदूषण फैलेगी. जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर काफी प्रभाव पड़ेगा. जनसुनवाई के बाद इसके स्थापना को प्रशासन ने निरस्त कर दिया है. इसके बावजूद भी महावीर कोलवाशरी प्रबंधन के द्वारा मनमानी पूर्वक निर्माण कार्य कराया जा रहा है. जिसका विरोध ग्रामीणों के द्वारा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- Bhilai Steel Pant: परमाणु बैलिस्टिक मिसाइल वाली पनडुब्बियों के लिए बीएसपी का बड़ा योगदान, यहां बन रहा हाई टेक स्टील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kisan Kalyan Samiti: डीएम ने किसानों से किया वन-टू-वन, समाधान के लिए हुआ हेल्प लाइन नंबर जारी
Lok Sabha Election: पांच गांव की महिलाओं ने किया चुनाव बहिष्कार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
train cancel news today The problem of railway passengers is going to increase, due to the slowing down of speed of so many trains on this route, trains will run late
Next Article
Indian Railway: रेल यात्रियों की बढ़ने वाली है समस्या, इस रूट की इतनी ट्रेनों की रफ्तार थमने से देरी चलेंगी गाड़ियां
Close
;