विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: नक्सल प्रभावित कांकेर में चुनाव के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, हेलीकॉप्टर से भेजे जाएंगे मतदान दल

CG News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. NDTV से खास बातचीत में कांकेर कलेक्टर ने मतदान के लिए की गई तैयारियों के बारे में बताया.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election: नक्सल प्रभावित कांकेर में चुनाव के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, हेलीकॉप्टर से भेजे जाएंगे मतदान दल
घोर नक्सल प्रभावित इलाकों में हेलीकॉप्टर से मतदान दलों को रवाना किया जाएगा. (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024 Second Phase Voting: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण (2nd Phase Lok Sabha Election) के लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की कांकेर (Kanker), महासमुंद (Mahasamund) और राजनांदगांव सीट (Rajnandgaon) पर मतदान होना है. बता दें कि इससे पहले, पहले चरण के मतदान में बस्तर सीट पर वोटिंग हो चुकी है. बस्तर में शांतिपूर्ण मतदान के बाद चुनाव आयोग और सुरक्षाबलों ने नक्सल प्रभावित कांकेर में भी शांतिपूर्ण मतदान के लिए कमर कस ली है.

26 अप्रैल को होगा मतदान

कांकेर लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है. चुनाव को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. घोर नक्सल प्रभावित इलाकों के 9 मतदान दलों को बुधवार, 24 अप्रैल को अंतागढ़ से हैलिकॉप्टर के माध्यम से भेजा जाएगा. बाकी बचे मतदान कर्मियों को 25 अप्रैल को वाहन के माध्यम से भेजा जाएगा. नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

प्रशासन ने की यह खास तैयारी

चुनाव की तमाम तैयारियों को लेकर कांकेर कलेक्टर अभिजीत सिंह ने NDTV से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि 26 अप्रैल को कांकेर लोकसभा के लिए दूसरे चरण में मतदान होना है, जिसकी सारी तैयारियां प्रशासन ने पूरी कर ली है. जिले में कुल 727 मतदान केंद्र बनाये गए है. 9 मतदान केंद्र ऐसे है जहां पर हेलीकॉप्टर से मतदान दलों को कल 24 अप्रैल को ही सुबह से रवाना किया जायेगा. बाकी के अन्य मतदान दलों को 25 अप्रैल उनके केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा. मतदान दलों को मतदान से सम्बन्धित प्रशिक्षण दिया जा चुका है. मतदान केंद्रों में विशेष व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जा चुकी है. सुरक्षा के लिहाज से तमाम तैयारियां कर ली गयी है. उन्होंने NDTV के माध्यम से जनता से अपील की है कि मतदान केंद्रों में पहुंचकर वह अपना बहुमूल्य वोट जरूर करें.

यह भी पढ़ें - जेपी नड्डा, अमित शाह के बाद PM मोदी का भी छत्तीसगढ़ में कैंप..आखिर छोटे राज्य पर बड़ा फोकस क्यों?

यह भी पढ़ें - NDTV Election Carnival: रायपुर में बृजमोहन के सामने है विकास की चुनौती, BJP के गीत पर कांग्रेस की शायरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violence: फिलहाल बलौदाबाजार शहर में 20 जून तक लागू रहेगी धारा 144, 21 सदस्यीय टीम कर रही जांच
Lok Sabha Election: नक्सल प्रभावित कांकेर में चुनाव के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, हेलीकॉप्टर से भेजे जाएंगे मतदान दल
CG Lok Sabha Result: BJP leading on 9 Lok Sabha seats in Chhattisgarh, Congress leading on 2 seats
Next Article
CG Lok Sabha Result: छत्तीसगढ़ में 9 लोकसभा सीट पर भाजपा आगे, 2 सीट पर कांग्रेस की बढ़त
Close
;