विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : पानी से भरे टैंक में गिरा तेंदुआ, वन विभाग ने ऐसे किया रेस्क्यू

Leopard Rescued from Water Tank : वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर तेंदुए का सुरक्षित रेस्क्यू कर अपने कब्जे में लिया और देख-बूझकर उसे जंगल में छोड़ा गया. मामले में वन अमले की सक्रियता से तेंदुए की जान बच गई. बता दें कि इस घटना में तेंदुए के साथ एक बिल्ली भी टंकी में गिर गई थी.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh : पानी से भरे टैंक में गिरा तेंदुआ, वन विभाग ने ऐसे किया रेस्क्यू
Chhattisgarh : पानी से भरे टैंक में गिरा तेंदुआ, वन विभाग ने ऐसे किया रेस्क्यू

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले में एक तेंदुआ सेप्टिक टैंक के पानी में गिरकर फंस गया. काफी मशक्कत के बाद उसे निकाला गया. तेंदुआ के निकलते ही लोगों ने राहत की सांस ली. मामला जिले के सिहावा विधानसभा के डोंगरीपार का है. बता दें कि टंकी में गिरकर तेंदुआ थोड़ा-सा घायल हो गया था. इसके बाद वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर तेंदुए का सुरक्षित रेस्क्यू कर अपने कब्जे में लिया और देख-बूझकर उसे जंगल में छोड़ा गया. मामले में वन अमले की सक्रियता से तेंदुए की जान बच गई. बता दें कि इस घटना में तेंदुए के साथ एक बिल्ली भी टंकी में गिर गई थी.

तेंदुए और बिल्ली को किया गया रेस्क्यू

दरअसल, तपती गर्मी में अक्सर जंगली जानवर पानी की तलाश में निवासी इलाकों में दिखाई पड़ते हैं. धमतरी के डोंगरीपार स्थित नव निर्मित सेप्टिक टैंक का निर्माण हो रहा था जिसमें पानी और भोजन की तलाश में आया हुआ तेंदुआ जा गिरा.इसके फंसते ही हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग और सिहावा पुलिस को दी. जानकारी लगते ही मौके पर वन विभाग और पुलिस की टीम पहुंची. तकरीबन 6 से 7 घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित तेंदुआ को बाहर निकाल लिया गया.

देखने के लिए लगी गांव वालों की भीड़

तेंदुआ के साथ ही सेप्टिक टैंक में बिल्ली भी जा गिरी थी. जो की तेंदुआ के ऊपर बैठी हुई थी. लगातार कई घंटों तेंदुआ को बाहर निकलने का प्रयास विभाग और ग्रामीणों की मदद किया गया. लेकिन तेंदुआ बाहर नहीं निकल पा रहा था. इसके बाद JCB की मदद से नवनिर्मित सेप्टिक टैंक को तोड़कर तेंदुआ और बिल्ली को सुरक्षित निकाला गया और उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया. तेंदुआ गिरने की जानकारी लगते ही लोग उसे देखने के लिए इकट्ठा हो गए. सूचना मिलते ही वन विभाग का अमला समेत नज़दीकी पुलिस के कर्मचारी भी मौजूद रहे. वन विभाग DFO ने जानकारी दी की तेंदुआ और बिल्ली को नवनिर्मित टैंक को JCB की मदद से तोड़कर बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है.

भी पढ़ें : 

बलौदा बाजार सेक्स स्कैंडल का मास्टरमाइंड फरार, अब कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Awas Yojna: छत्तीसगढ़ में तैयार होने से पहले ही गिरने लगे पीएम आवास योजना के घर, जानें-क्यों हुआ ऐसा ?
Chhattisgarh : पानी से भरे टैंक में गिरा तेंदुआ, वन विभाग ने ऐसे किया रेस्क्यू
Kanker Naxalites dead body villager Murdered buried Janadalt police discovered after year.
Next Article
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दफना दिया था शव, सालभर बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला 
Close
;