विज्ञापन

Surajpur Double Murder: कुलदीप की क्राइम कुंडली चौंकाती है, हथियारों का शौकीन है, कई जिलों में एंट्री है बैन

Surajpur Violence: सूरजपुर में डबल मर्डर का आरोपी कुलदीप साहू अब भी फरार है. उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई है. इस बीच उसकी क्राइम कुंडली भी सामने आई है. उस पर 16 गंभीर अपराध के मामले दर्ज हैं और कई जिलों में उसकी एंट्री पर बैन है. वो सूरजपुर का सबसे बड़ा कबाड़ कारोबारी भी है.

Surajpur Double Murder: कुलदीप की क्राइम कुंडली चौंकाती है, हथियारों का शौकीन है, कई जिलों में एंट्री है बैन

Surajpur Double Murder: छत्तीसगढ़ के सुरजपुर में सोमवार यानी 14 अक्टूबर को भारी बवाल हुआ. हेड कांस्टेबल तालिब शेख की पत्नी और 11 साल की बेटी की हत्या के आरोपी कुलदीप साहू की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तकरीबन पूरा शहर ही उबल पड़ा. गुस्साई भीड़ ने आरोपी कुलदीप साहू के घर और गोदाम को फूंक दिया. भीड़ को शांत कराने पहुंचे SDM भी लोगों के गुस्से का शिकार हो गए...इन सबके बीच कुलदीप पुलिस वालों पर ही फायरिंग करके फरार हो गया. ऐसे में सवाल उठता है कौन है कुलदीप साहू...जिसे दो दिन बाद भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है? क्या है उसकी क्राइम कुंडली?

कुलदीप साहू की कहानी की शुरुआत इसी दुर्गापूजा से करते हैं. इस नवरात्र में सूरजपुर में माता जागरण हो रहा था. इसी दौरान कुलदीप साहू के भाई संदीप साहू ने एक युवक को छत से नीचे फेंक दिया. जिसके बाद संदीप साहू की गिरफ़्तारी करने हेड कांस्टेबल तालिब शेख अन्य पुलिस वाले मौके पर पहुंचे और उसे गिरफ्तार किया. इसी दिन रात को करीब 9 बजे कुलदीप साहू की भी एक पुलिसकर्मी से कहासुनी हो गई. जिसके बाद उसने पुलिस जवान पर ही खौलता हुआ तेल फेंक दिया. घायल पुलिसकर्मी का इलाज अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है. उधर इस वारदात के बाद जब पुलिस की टीम कुलदीप साहू को रोकने की कोशिश कर रही थी तब उसने दूसरे पुलिस जवान पर कार चढ़ाने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस टीम ने उसकी कार के टायर पर फायर किए लेकिन कुलदीप फरार होने में कामयाब हो गया. इसी फरारी के दौरान वो हेड कांस्टेबल तालिब शेख के घर गया और उनकी पत्नी और 11 साल की बेटी की हत्या कर दी. दोनों के शव को उसने घर से 5 किलोमीटर दूर खेत में फेंक दिया.

कुलदीप साहू की क्राइम कुंडली

  • सूरजपुर जिले का सबसे बड़ा कबाड़ी है कुलदीप
  • 2017 से 2024 तक अपराध के 16 मामले दर्ज 
  • इसमें चोरी, लूटपाट, अपहरण और आर्म्स एक्ट के मामले हैं
  • सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी मामला
  • नगर पालिका ने जिला बदर करने का प्रस्ताव पास किया था
  • सूरजपुर, सरगुजा, कोरबा, कोरिया में प्रवेश पर पाबंदी
  • बलरामपुर-रामानुजगंज, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में भी रोक
  • मध्यप्रदेश के सिंगरौली में भी साल भर प्रवेश के लिए रोक 

ये तो थी कुलदीप द्वारा हाल में अंजाम दिए गए वारदात लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि कुलदीप तो आदतन अपराधी है. उस पर एक दो नहीं बल्कि 16 गंभीर मामले दर्ज हैं. छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कम से कम 7 जिले ऐसे हैं जहां उसकी एंट्री पर भी बैन है. सोमवार को जो तस्वीरें सामने आई उसमें वो जिस कार से फरार हो रहा था उस पर भी NSUI जिला अध्यक्ष की नेम प्लेट लगी हुई थी. पुलिस को जो आई कार्ड मिला है उसमें वो NSUI का जिला महासचिव बताया जा रहा है. हालांकि सूरजपुर जिलाध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी ने साफ किया है कि कुलदीप साहू अभी किसी भी पद पर नहीं है।  

फिलहाल इस पूरी वारदात के बाद पुलिस ने चार टीमें गठित कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. इसके साथ ही सरगुजा और सूरजपुर की साइबर क्राइम की टीम लगातार उसका लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास कर रही है. अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि कुलदीप छत्तीसगढ़ के बाहर जा चुका होगा या उसके नेपाल भागने की भी आशंका जताई जा रही है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है और दावा कर रही है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Surajpur Double Murder: पहले की गाड़ी चढ़ाने की कोशिश, फेंका तेल... फिर चलाई तलवार, ये है आरोपी की ‘करतूत'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CG News: नींबू काटकर 'भूत' भगाएंगे BJP सांसद! कितनी घातक है अंधविश्वास की आग? जानिए यहां
Surajpur Double Murder: कुलदीप की क्राइम कुंडली चौंकाती है, हथियारों का शौकीन है, कई जिलों में एंट्री है बैन
Elections Date 2024 Announcement Voting and Counting for Raipur South in Chhattisgarh and Vijaypur-Budhni assembly seat in MP BJP-Congress
Next Article
Elections Date 2024 Announcement: MP-CG में उपचुनाव, 13 नवंबर को रायपुर दक्षिण, विजयपुर और बुधनी में मतदान
Close