विज्ञापन
Story ProgressBack

कवर्धा हादसे के आरोपी वाहन चालक और मालिक को पुलिस ने दबोचा, पूछताछ में हुआ यह बड़ा खुलासा

CG News: कवर्धा सड़क हादसे के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वाहन मालिक और चालक दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Read Time: 3 mins
कवर्धा हादसे के आरोपी वाहन चालक और मालिक को पुलिस ने दबोचा, पूछताछ में हुआ यह बड़ा खुलासा

Kawardha Road Accident New Update: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले (Kabirdham) में सोमवार को एक मालवाहक वाहन के घाटी में गिर जाने से 19 लोगों की मौत की घटना के बाद वाहन मालिक और वाहन चालक को गिरफ्तार (Accused Driver Arrested) कर लिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव (Kabirdham SP Abhishek Pallav) ने बताया कि कुकदूर थाना क्षेत्र के निवासी वाहन मालिक रामकृष्ण साहू और चालक दिनेश यादव को गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया.

पल्लव ने बताया कि दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (तेज वाहन चलना), 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालकर चोट पहुंचाना) और 304 (गैर इरादतन हत्या) तथा मोटर वाहन अधिनियम 1988 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

वाहन मालिक को पता थी यह बात

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मालिक ने कथित तौर पर लोगों को लाने-ले जाने के लिए अपना मालवाहक वाहन किराए पर दिया था. उन्होंने बताया कि वह इस बात से अवगत था कि बंजारी घाट पर सड़क संकरी और टेढ़ी-मेढ़ी है तथा वाहन पर अत्यधिक भीड़ होने से उस पर नियंत्रण खो सकता है, इसके बावजूद वाहन चालक ने 35 लोगों को बैठाया और जरूरत से ज्यादा सामान लाद दिया. पल्लव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

आपको बता दें कि तेंदूपत्ता संग्राहकों के एक समूह को ले जा रहा मालवाहक वाहन (पिकअप वैन) सोमवार दोपहर कुकदूर पुलिस थाना क्षेत्र में बंजारी घाट पर घाटी से नीचे गिर गया था. इस घटना में 15 महिलाओं और तीन नाबालिग लड़कियों सहित 19 आदिवासियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. मृतकों में से 17 सेमरहा गांव के निवासी थे तथा दो अन्य आसपास के गांवों के थे.

CM साय ने आर्थिक सहायता देने का किया ऐलान

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. यह सहायता ऐसे मामलों में जिला प्रशासन द्वारा प्रदान की जाने वाली अनुग्रह राशि के अतिरिक्त होगी.

यह भी पढ़ें - Kawardha Road Accident: राष्ट्रपति और पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने जताया दुख, सीएम ने घायलों के बेहतर इलाज के दिए निर्देश

यह भी पढ़ें - Kawardha: तेंदूपत्ते ने ले ली जान... ये है 16 महिलाओं और तीन बच्चों के मौत की इनसाइड स्टोरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Awas Yojna: छत्तीसगढ़ में तैयार होने से पहले ही गिरने लगे पीएम आवास योजना के घर, जानें-क्यों हुआ ऐसा ?
कवर्धा हादसे के आरोपी वाहन चालक और मालिक को पुलिस ने दबोचा, पूछताछ में हुआ यह बड़ा खुलासा
Kanker Naxalites dead body villager Murdered buried Janadalt police discovered after year.
Next Article
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दफना दिया था शव, सालभर बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला 
Close
;