विज्ञापन

BJP की इस विधायक के खिलाफ FIR की मांग, सड़क पर प्रदर्शन करने उतरेंगे ईसाई समाज के लोग, जानें क्या है मामला 

CG News: छत्तीसगढ़ के जशपुर में भाजपा के विधायक के खिलाफ ईसाई समाज के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. समाज के लोगों ने विधायक पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. इसे लेकर आज प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं. 

BJP की इस विधायक के खिलाफ FIR की मांग, सड़क पर प्रदर्शन करने उतरेंगे ईसाई समाज के लोग, जानें क्या है मामला 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में भाजपा विधायक द्वारा प्रभु यीशु पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने से ईसाई समाज में आक्रोश है. विधायक पर FIR दर्ज करने की मांग को लेकर जिले के पत्थलगांव से झारखंड के सीमा से लगे लोदाम तक 130 किलोमीटर तक मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया जाएगा. 

ये है मामला

ईसाई आदिवासी महासभा जिला ईकाई जशपुर के जिलाध्यक्ष वाल्टर कुजूर ने बताया कि जशपुर विधायक रायमुनी भगत के नाम से जारी कथित विवादित वायरल वीडियो 1 सितम्बर को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें वे जिले के मनोरा विकासखंड के ग्राम ढेंगनी में भुईहर समाज के सामुदायिक भवन के भूमिपूजन के कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे.

इस भाषण में रायमुनी भगत ने ईसाईयों के आराध्य ईसा मसीह और  ईसाईयों के विषय में अपमानजनक बातें कही. जशपुर विधायक रायमुनी भगत द्वारा जानबूझकर ईसाईयों के धर्म और धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से ऐसा दुर्भावनापूर्ण भाषण देने का कृत्य किया  है.

विधायक रायमुनी भगत के इस भाषण से ईसाईयों के धर्म और धार्मिक विश्वासों का अपमान हुआ है और उनकी धार्मिक भावना को गहरी ठेस पहुंची है. ऐसा भाषण सामाजिक सौहाद्र को बिगाड़ने वाला और दो समुदायों के बीच कटुता उत्पन्न करने वाला है.  

ये भी पढ़ें NMDC डंपिंग यार्ड में लौह तस्करों की बढ़ी सक्रियता! अवैध लौह अयस्क से भरी गाड़ियां पकड़ाई, अब होगी ये कार्रवाई 

FIR की हुई थी मांग

एफआईआर नहीं करने से नाराजगी जशपुर जिले के आस्ता या अन्य किसी भी पुलिस थाने में विधायक रायमुनी भगत के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज नहीं किए जाने पर 18 सितंबर को पुलिस अधीक्षक को ईसाई समुदाय के लोगों ने थाना आस्ता, कुनकुरी एवं सिटी कोतवाली जशपुर एवं अन्य थानों  में एफ.आई.आर. करने की मांग की गई थी. FIR नहीं होने पर ईसाई समुदाय की ओर से आज 3 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 में पत्थलगांव से लोदाम तक 130 किलोमीटर में मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. इस मानव श्रृंखला में लगभग डेढ़ लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसके लिए जिले में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है, साथ ही लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ने की हालत में निपटने की तैयारी कर ली गई है.

ये भी पढ़ें CG : पूर्व CM भूपेश के करीबी ने की करोड़ों की धोखाधड़ी! हाईकोर्ट ने सुनवाई में कही ये बात 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG: सावधान! इस इलाके में दिखाई दे रहे तेंदुए, रातभर DFO और कर्मचारी कर रहे निगरानी
BJP की इस विधायक के खिलाफ FIR की मांग, सड़क पर प्रदर्शन करने उतरेंगे ईसाई समाज के लोग, जानें क्या है मामला 
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close