विज्ञापन

CG: सरपंच -सचिव ने कर दिया लाखों रुपये का गबन, दोनों सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला 

Jashpur News: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लाखों रुपये की गड़बड़ी करने वाले सरपंच कर सचिव को एसडीएम ने निलंबित कर दिया है. ये कार्रवाई जांच के बाद की गई है. 

CG: सरपंच -सचिव ने कर दिया लाखों रुपये का गबन, दोनों सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला 

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ के जशपुर में छातासराई गांव की सरपंच सावित्री  नाग और सचिव लीलाम्बर यादव को एसडीएम ने  निलंबित कर दिया है. पंचायत में शासकीय  राशि का वित्तीय अनियमितता और शासकीय राशि गबन करने का आरोप है. इन दोनों ने मिलकर साल  2023-24 में शासकीय  राशि की अनियमितता बरतने और मिस्त्री, मजदूरी, रेजा ,बालू परिवहन की कुल राशि 57,750.00 रूपये भुगतान नहीं करने समेत 9 लाख 60 हजार रुपये गबन किए हैं. 

शिकायत के बाद हुई थी जांच 

बीते दिनों पंचायत के वार्ड, पंच समेत 30 अन्य ग्रामवासी ने एसडीएम को लिखित शिकायत की थी. ग्रामीणों ने पंचायत में वर्ष 2020 से जून 2024 तक पंचायत के खातों में आहरण राशि वितरण आय की स्टेटमेंट , बिल वाउचर,,कैशबुक के जांच  की मांग की गई थी. साथ ही बताया गया कि पंचायत में शासन द्वारा सभी मदों से कई कार्यो की स्वीकृति हुई थी. जिनमें से DMF मद से स्ट्रीट लाईट और समुदायिक भवन का आधा अधूरा कार्य कर पैसा की निकासी गई.  

पंचायत में कई विकास कार्य किए बैगर राशि की निकालने की आरोप लगाया गया. एसडीएम की जांच टीम ने जांच के दौरान आरोप सही पाया गया. 

ये भी पढ़ें हाईकोर्ट के ऐतिहासिक फैसले ने सरकार को दिया झटका! जमीन अधिग्रहण के लिए इस नियम का पालन है जरूरी

राशि की भी वसूली भी की जाएगी

एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी ने बताया कि  सरपंच सावित्री नाग एवं सचिव लीलाम्बर यादव ग्राम पंचायत छातासराई ने 9,60,000.00 रुपये की वित्तीय अनियमितता करते हुए शासकीय राशि गबन कर मिस्त्री, मजदूरी, रेजा तथा बालू परिवहन की कुल राशि 57,750.00 रुपये भुगतान नहीं किया है. छत्तीसगढ़ पंचायत राज अधिनियम 1993 की धारा 39(1) का स्पष्ट उलंघन है. सावित्री नाग को सरपंच पद से पंचायत राज अधिनियम 1993 की धारा 39(1) के अधीन निलंबित किया गया है.सचिव लीलाम्बर यादव के विरुद्ध निलम्बन और गबन राशि भी वसूली जाएगी. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में बंपर सरकारी नौकरियां! 3474 पदों के लिए सरकार ने शुरू की भर्ती प्रक्रिया, यहां देखें पूरी डिटेल 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
 हाईकोर्ट के ऐतिहासिक फैसले ने सरकार को दिया झटका! जमीन अधिग्रहण के लिए इस नियम का पालन है जरूरी 
CG: सरपंच -सचिव ने कर दिया लाखों रुपये का गबन, दोनों सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला 
Bilaspur Student Sucide Case preparing for competitive exam police investigating 
Next Article
CG: प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक ने किया सुसाइड, मामले की जांच में जुटी पुलिस
Close