विज्ञापन

दशहरा के लिए शुरू हुई जनसाधारण Special Train, जगदलपुर से दंतेवाड़ा के बीच चलेगी ये ट्रेन

Jagdalpur to Dantewada Jansadharan special train: यह ट्रेन जगदलपुर से सुबह 8:15 बजे रवाना होगी जो सुबह 11:00 बजे दंतेवाड़ा पहुंचेगी. वहीं  दंतेवाड़ा से सुबह 11:30 वापसी करेगी, जो दोपहर 14:15 बजे जगदलपुर पहुंचेगी.  इस ट्रेन में सामान्य और द्वतीय श्रेणी के कोच शामिल हैं.

दशहरा के लिए शुरू हुई जनसाधारण Special Train, जगदलपुर से दंतेवाड़ा के बीच चलेगी ये ट्रेन

दंतेवाड़ा से जगदलपुर के लिए पहली बार जनसाधारण विशेष ट्रेन शुरू हुई है.विशाखा पटनम ईस्ट कोस्ट रेलवे के वॉल्टेयर डिवीजन ने यह विशेष ट्रेन नवरात्रि और दशहरा उत्सव में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए शुरू की है. दरअसल,11 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच 6 स्पेशल ट्रेनें चलेगी, जिसका नाम जनसाधारण विशेष ट्रेन रखा गया है.

इस ट्रेन में सामान्य और द्वतीय श्रेणी के कोच शामिल

बता दें कि यह ट्रेन जगदलपुर से सुबह 8:15 बजे रवाना होगी जो सुबह 11:00 बजे दंतेवाड़ा पहुंचेगी. वहीं  दंतेवाड़ा से सुबह 11:30 वापसी करेगी, जो दोपहर 14:15 बजे जगदलपुर पहुंचेगी.  इस ट्रेन में सामान्य और द्वतीय श्रेणी के कोच शामिल हैं. इस ट्रेन के शुरू होने से दंतेश्वरी देवी के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को विशेष फायदा होगा. वहीं दंतेवाड़ा से बस्तर दशहरा पर्व देखने वाले इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं. 

सबसे अधिक दिनों तक बस्तर में मनाया जाता है दशहरा पर्व

75 दिनों तक बस्तर दशहरा पर्व मनाया जाता है. इस ऐतिहासिक बस्तर दशहरा पर्व में मड़ई मेले की बहुरंगी कला संस्कृति  देखने को मिलती है. वहीं देशभर में दशहरा 1 ही दिन मनाया जाता है. ऐसे में बस्तर दशहरा पर्व को देखने के लिए देशभर से लोग पहुंचते हैं. 

ये भी पढ़े: 12 या 13 अक्टूबर... कब है दशहरा? इस मुहूर्त में करें रावण का दहन, यहां जानिए शस्त्र पूजन विधि

ये भी पढ़े: मांगने गए थे खाद, मिली लाठियां ! नर्मदापुरम में डीएपी लेने पहुंचे किसानों को पुलिस ने पीटा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Mahadev Betting APP: क्या है महादेव बेटिंग ऐप? कैसे हुई थी इसकी शुरुआत , यहां जानें सब कुछ 
दशहरा के लिए शुरू हुई जनसाधारण Special Train, जगदलपुर से दंतेवाड़ा के बीच चलेगी ये ट्रेन
Mahadev online betting app Saurabh Chandrakar arrest Chhattisgarh
Next Article
महादेव ऑनलाइन सट्टा: 10 हजार करोड़ का फ्रॉड करने वाला सौरभ चंद्राकर गिरफ्तार, अब ये नेता-अफसर रडार पर !
Close