विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

छत्तीसगढ़ में बड़े स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, ओडिशा में भी खंगाले दस्तावेज

चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में एक बार फिर इनकम टैक्स की टीम पहुंची है. इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार को राजधानी रायपुर के स्वर्ण भूमि कॉलोनी में रहने वाले स्टील कारोबारी राकेश अग्रवाल के घर पर छापा मारा है.

Read Time: 3 min
छत्तीसगढ़ में बड़े स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, ओडिशा में भी खंगाले दस्तावेज

Chhattisgarh News: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में एक बार फिर इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम पहुंची है. इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार को राजधानी रायपुर के स्वर्ण भूमि कॉलोनी (Swarn Bhoomi Colony, Raipur) में रहने वाले स्टील कारोबारी राकेश अग्रवाल (Steel businessman Rakesh Aggarwal)के घर और दफ्तर पर छापा मारा है. उनपर टैक्स में चोरी का आरोप है. सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग को सूचना मिली थी की स्टील कारोबारी ने आयकर में चोरी कर अलग अलग जगह निवेश किया है इस सूचना पर आयकर की टीम दस्तावेज खंगाल रही है. हालांकि विभाग की ओर से इस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. आयकर विभाग की इस कार्रवाई में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के अधिकारी शामिल हैं.

ओडिशा के ठिकानों पर भी विभाग ने मारा छापा

राकेश अग्रवाल का स्टील कारोबार छत्तीसगढ़ के साथ ही ओडिशा में भी फैला है. वे  लक्ष्मी कृपा स्टील (Lakshmi Kripa Steel) के संचालक हैं. जानकारी के मुताबिक़ आयकर की टीम ने ओडिशा में भी कारोबारी के ठिकानों पर दबिश दी है.वहां टीम ने दस्तावेजों को खंगाल है और कुछ को कब्जे में लिया है. आयकर की दूसरी टीम ने कारोबारी के रायगढ़ स्थित ठिकानों पर भी छापा मारा है.

इससे पहले भी जुलाई ने आईटी की बड़ी कार्रवाई हुई थी. जिसमें छत्तीसगढ़ के कोयला और स्टील उद्योग से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छाप मारा था.जिसमें आयकर से संबंधित बड़ी गड़बड़ियां सामने आई थीं.

 दूसरी तरफ अभी तक कारोबारी राकेश अग्रवाल का कोई राजनीतिक संपर्क सामने नहीं आया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में आयकर हो या ED की कार्रवाई सभी कार्रवाई में पोलिटिकल कनेक्शन से जोड़ कर देखा जाता है. सीएम भूपेश बघेल भी कह चुके है की प्रियंका गांधी का दौरा है जल्द ही ED-IT की टीम छत्तीसगढ़ में दबिश दे सकती है.

ये भी पढ़ें: उज्जैन : लिव इन पार्टनर ने महिला और दो बच्चों की हत्या के बाद लगाई फांसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close