विज्ञापन
Story ProgressBack

Baloda Bazar: शराब पीकर स्कूल आने वाले प्राचार्य निलंबित, वीडियो सामने आने के बाद हुई कार्रवाई

CG News: बलौदा बाजार के एक सरकारी स्कूल में शराब के नशे में स्कूल आने वाले प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई जिला कलेक्टर की अनुशंसा और जांच के बाद की गई है.

Read Time: 3 mins
Baloda Bazar: शराब पीकर स्कूल आने वाले प्राचार्य निलंबित, वीडियो सामने आने के बाद हुई कार्रवाई

Drunk School Principal Suspended: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) में शराब पीकर स्कूल आने वाले प्राचार्य को निलंबित (Principal Suspended) कर दिया गया है. यह कार्रवाई जिला कलेक्टर दीपक सोनी (Baloda Bazar District Collector) की सिफारिश और जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद की गई जांच के बाद की गई है. आपको बता दें कि बीते दिनों ग्राम गिंदोला के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य परमेश्वर सिंह सेन शराब के नशे (Drunk Principal) में स्कूल पहुंचे थे, जहां वे स्कूल के गेट के पास ही नशे में सो गए थे. ग्रामीणों ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था. जिसके बाद बुधवार को उन पर यह कार्रवाई की गई.

ग्रामीणों ने वीडियो किया वायरल

आपको बता दें कि बलौदा बाजार की स्कूलों में बीते 18 जून से नया सत्र शुरू होने वाला था, लेकिन भीषण गर्मी के कारण सत्र शुरू होने की तारीख में बढ़ोतरी की गई. अब नया सत्र 26 जून से शुरू किया जाएगा. इधर शराब पीने के आदतन प्राचार्य 18 जून को नशे में धुत होकर स्कूल पहुंच गए. इतना ही नहीं नशा ज्यादा होने के कारण वे स्कूल के द्वार पर ही सो गए. जिसका वीडियो ग्रामीणों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो के आधार पर विभिन्न मीडिया और समाचार पत्रों में खबरें भी प्रकाशित हुईं.

जिला कलेक्टर ने की अनुशंसा

वीडियो सामने आने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने बलौदा बाजार विकासखंड शिक्षा अधिकारी को आदेश देते हुए मामले की जांच कराई. वहीं दूसरी ओर जिला कलेक्टर ने प्राचार्य के इस व्यवहार पर निलंबित करने की अनुशंसा कर दी. जिसके बाद प्राचार्य के निलंबन का आदेश बुधवार को जारी कर दिया गया. वहीं निलंबन की अवधि के दौरान प्राचार्य का मुख्यालय कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी बलौदाबाजार-भाटापारा निर्धारित किया गया है. साथ ही निलंबन अवधि में प्राचार्य को नियमानुसार केवल जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा.

विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर की जांच

बता दें कि जिला शिक्षा अधिकारी के बाद विकासखंड शिक्षा अधिकारी बलौदा बाजार ने स्कूल पहुंच कर जांच की. जहां प्राचार्य बिना किसी को सूचित किए अपनी बाइक और मोबाइल स्कूल में छोड़कर चले गए. स्कूल में मौजूद ग्राम पंचायत गिंदोला के सरपंच, ग्रामवासियों, स्कूल शैक्षिक समन्वयक, विद्यालय में पदस्थ शिक्षकों, लिपिकों और सफाई कर्मचारी ने अपने लिखित बयान में परमेश्वर सिंह के द्वारा स्कूल में शराब पीकर आने और पढ़ाने की बात कही गई. जिसके आधार पर निलंबन की अनुशंसा की गई.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में प्राधिकरण का फिर से होगा गठन, विकास के लिए खर्च होंगे इतने करोड़, ये बड़े फैसले भी लिए गए

यह भी पढ़ें - शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफ़ा, रायपुर से सांसद चुने जाने के बाद छोड़ा मंत्री पद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ में प्राधिकरण का फिर से होगा गठन, विकास के लिए खर्च होंगे इतने करोड़, ये बड़े फैसले भी लिए गए  
Baloda Bazar: शराब पीकर स्कूल आने वाले प्राचार्य निलंबित, वीडियो सामने आने के बाद हुई कार्रवाई
Gariaband Illegal sand mining continues indiscriminately instead of stopping MLAs Congress BJP clashed with each other
Next Article
रेत का अवैध खनन धड़ल्ले से जारी, रोकने की बजाए आपस में ही भिड़ गए दो विधायक, जानें फिर क्या हुआ 
Close
;