विज्ञापन

CG में भारी बारिश ने बरपाया कहर... दो दर्जन से अधिक मकान अचानक ढहे, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Sukma News: जिले में भारी बारिश के कारण दो दर्जन से अधिक मकान गिर गए. इसके बाद 35 परिवारों को यहां से रि-लोकेट किया गया है. प्रशासन ने क्षेत्र में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

CG में भारी बारिश ने बरपाया कहर... दो दर्जन से अधिक मकान अचानक ढहे, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
भारी बारिश के कारण परेशान हैं लोग

Flood in CG: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बारिश (Heavy Rains) ने यहां के जन-जीवन को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है. नदी-नाले उफान पर आ गए हैं. जिसके चलते दक्षिण भारत (South India) को जोड़ने वाली एक मात्र नेशनल हाईवे 30 बंद कर दी गई है. जगह-जगह सड़क पर वाहनों के पहिये थम गए हैं. जिला मुख्यालय स्थित भाजपा कार्यालय के बेसमेंट में भी 8 फिट पानी भर गया है. पानी से बचाने के लिए कार्यालय में रखा सामान हटाया गया. इधर, भारी बारिश के चलते जिला कलेक्टर हरीश एस ने शासकीय और प्राइवेट सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है. 

एक दर्जन से अधिक मकान ढहे

भारी बारिश की वजह से तोंगपाल इलाके के चितलनार गांव के डेढ़ दर्जन से ज्यादा घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है. इस वजह से कई सारे मकान ढह भी गए हैं. देर शाम गांव के करीब बहने वाला चक्का बुक्का नाला उफान पर आ गया. देखते-देखते नाले का पानी घरों में घुस गया. देर रात प्रशासन की टीम द्वारा पीड़ितों को राहत पहुंचाया गया. सोमवार की सुबह राजस्व विभाग की मौके पर पहुंच कर नुकसान का आकलन में जुटे गई. वहीं, छिंदगढ ब्लॉक के कोतरा इलाके के 35 से ज्यादा परिवारों को सुरक्षित स्थान में शिफ्ट किया गया है. 

भारी बारिश में ढहे लोगों के घर

भारी बारिश में ढहे लोगों के घर

खतरे के निशान पर बह रही नदी

शबरी नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ते जा रहा है. 12 बजे की स्थिति में नदी खतरे के निशान के पास पहुंच चुकी है. तोंगपाल से कोंटा तक नेशनल हाईवे पर पानी जमा होने वाली की वजह से जाम के हालात बन गए हैं. इंजराम, डब्बाटोटा और जिला मुख्यालय के पुलिस लाइन के पास चार फीट से ज्यादा पानी सड़क पर जमा हो गया है. इस दौरान यातायात व्यवस्था संभालने के लिए ट्रैफिक पुलिस मौके पर मौजूद रही. 

ये भी पढ़ें :- बच्चों को देते हैं Electronic Gadgets तो हो जाएं सावधान, यहां मोबाइल की लत ने ले ली एक मासूम की जान 

अलर्ट पर प्रशासन

कलक्टर सुकमा हरीश एस ने बताया कि प्रशासन की टीम को अलर्ट कर दिया गया है. मामले में 15-20 मकानों को नुकसान पहुंचा है. राजस्व विभाग की टीम को जल्द से जल्द मुआवजे के लिए निर्देशित किया गया है. कोतरा गांव के 35 परिवारों को शिफ्ट किया गया है. इनके लिए राहत शिविरों में रहने और भोजन की व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें :- 240 रुपये लेकर गए थे मुंबई, 50 लाख रुपये लेकर लौटे...बैतूल के बेटे ने KBC में दिखाया अपना कमाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बच्चों को देते हैं Electronic Gadgets तो हो जाएं सावधान, यहां मोबाइल की लत ने ले ली एक मासूम की जान 
CG में भारी बारिश ने बरपाया कहर... दो दर्जन से अधिक मकान अचानक ढहे, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
So called villagers ostracized family doing intercaste marriage in Surajpur
Next Article
Inter Caste Marriage पर दस शिक्षकों ने सुना दिया बहिष्कार का फरमान! प्रताड़ित होने के बाद पीड़िता पहुंची महिला आयोग..
Close