विज्ञापन

सीएम साय के गृहनगर में बेहतर होंगी स्वास्थ्य सेवाएं, जशपुर में 18 एमबीबीएस चिकित्सकों की नियुक्ति

18 MBBS Doctor Deputed In Jashpur: दरअसल, जशपुर समेत पूरे प्रदेश में एमबीबीएस चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने वर्ष 2018 पाठ्यक्रम का स्नातक उत्तीर्ण मेडिकल छात्र-छात्राओं को दो साल के लिए संविदा नियुक्ति देते हुए पदस्थापना सूची जारी की है.

सीएम साय के गृहनगर में बेहतर होंगी स्वास्थ्य सेवाएं, जशपुर में 18 एमबीबीएस चिकित्सकों की नियुक्ति
फाइल फोटो

Health Service In Jashpur: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने गृह जिले जशपुर में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने के लिए 18 एमबीबीएस चिकित्सकों की नियुक्ति की है. जशपुर में 18 MBBS चिकित्सकों की नियुक्ति से जिले में अब डॉक्टरों की कमी दूर होगी और सीएम साय के गृहनगर के वाशिदो को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सकेगी.

दरअसल, जशपुर समेत पूरे प्रदेश में एमबीबीएस चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने वर्ष 2018 पाठ्यक्रम का स्नातक उत्तीर्ण मेडिकल छात्र-छात्राओं को दो साल के लिए संविदा नियुक्ति देते हुए पदस्थापना सूची जारी की है.

लोक स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की सूची में जशपुर जिले को मिले 18 चिकित्सक

लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी सूची में जशपुर जिले को 18 चिकित्सक मिलें है. इनमें डॉ चंचल धुर्वे को जिला चिकित्सालय,डॉ अविनाश मिंज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूल्दुला,डॉ अंजू परिहार को जिला चिकित्सालय,डॉ मिती कुंज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनोरा, डॉ लोकेश कुमार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किलकिला में नियुक्ति किया है.

डा. अंकित खलकों को जिला चिकित्सालय तो डा. जॉन खलखो की कस्तूरा में नियुक्ति

वहीं,,डॉ अंकित खलको को जिला चिकित्सालय,डॉ पवन कुमार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र झिमकी, डॉ विश्वजीत पांडे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आस्ता, डॉ देवेंद्र कुमार को जिला चिकित्सालय, डॉ जॉन खलखो को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कस्तूरा,डॉ अंकित भगत को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कंदाईबहार, डॉ मधुवेन्द्र सिंह को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुकरगाँव नियुक्ति किया गया है.

छत्तीसगढ़ सरकार अपने बजट में जिले के 7 उप स्वास्थ्य केन्द्रों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्नयन करने की स्वीकृति भी दे चुकी है. इसके साथ ही जिले की स्वास्थ्य सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए जिले को 138 करोड़ रुपए का अतिरिक्त आवंटन जारी किया जा चुका है.

डॉ निकिता खलखो को जिला चिकित्सालय और डॉ आकांक्षा तिग्गा को लोदाम भेजा गया

डॉ निकिता खलखो को जिला चिकित्सालय,डॉ आकांक्षा तिग्गा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोदाम,डॉ आयुष सिंह को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छीछली,डॉ अदिति मोना टोप्पो को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैनी,डॉ शशि एक्का को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सन्ना और डॉ कुलदीप प्रताप सिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोदाम में पदस्थ किया गया है.

दशकों पुराने मेडिकल कॉलेज की मांग हुई साकार, 220 बेड वाले अस्पताल निर्माण की स्वीकृति

सीएम साय ने अपने पहले बजट में जशपुर वासियों के दशकों पुराने मेडिकल कॉलेज स्थापना के सपने को साकार करने की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए 220 बिस्तर का सर्व सुविधा युक्त अस्पताल निर्माण की स्वीकृति देते हुए इसके लिए बजट भी जारी कर दी है. वहीं, एम्बुलेंस की कमी को दूर करने के लिए 14 अतिरिक्त एम्बुलेंस व 1 शव वाहन उपलब्ध हो चुका है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री साय के छ्त्तीसगढ़ में बतौर सीएम पदभार ग्रहण करने के बाद से ही जशपुर जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार और सुदृढ़ करने का काम जारी है. सरकार 18 MBBS चिकित्सकों की नियुक्ति से पहले जिले को 7 विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति कर चुकी है.

बजट में आवंटित 138 रुपए  की राशि से लगाए जाएंगे अत्याधुनिक एक्स-रे मशीन

बजट में आवंटित 138 करोड़ रुपए की राशि का प्रयोग कुनकुरी में डायलिसीस केंद्र स्थापित करने के साथ जिला चिकित्सालय में सी आर्म मशीन,लोदाम और मनोरा में ब्लड स्टोरेज मशीन,पत्थलगांव और बगीचा में वाशिंग मशीन और फरसाबहार में अत्याधुनिक एक्सरे मशीन स्थापित करने के लिए किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-'गोली का जवाब गोली और बोली का जवाब बोली से ही दिया जाएगा' एंटी नक्सल ऑपरेशन पर सीएम साय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यहां प्लांट हादसे पर उग्र हुई कांग्रेस,मजदूरों के परिजनों के लिए की ये मांग, प्रदर्शन का अल्टीमेटम
सीएम साय के गृहनगर में बेहतर होंगी स्वास्थ्य सेवाएं, जशपुर में 18 एमबीबीएस चिकित्सकों की नियुक्ति
Balodabazar Collectorate Aagjani Case Jaitkhaam Not a single affidavit came on the incident Judicial Commission extended date
Next Article
Exclusive: जैतखाम घटना पर आयोग की फिर बढ़ी चिंता, इस काम के लिए बढ़ानी पड़ गई तारीख
Close