विज्ञापन

'गोली का जवाब गोली और बोली का जवाब बोली से ही दिया जाएगा' एंटी नक्सल ऑपरेशन पर सीएम साय

Action Against Naxalite: नक्सल विरोधी अभियान की सफलता पर चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि, पिछले 6 माह में 150 नक्सलियों को मार गिराया गया है. सुरक्षाबलों के हौसले बुलंद है. गोली का जवाब गोली और बोली का जवाब बोली से ही दिया जाएगा.

'गोली का जवाब गोली और बोली का जवाब बोली से ही दिया जाएगा' एंटी नक्सल ऑपरेशन पर सीएम साय
फाइल फोटो

Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय ने छ्त्तीसगढ़ में जारी नक्सल विरोधी अभियान पर नक्सली संगठनों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. बुधवार को  एक कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ अब माओवाद उन्मूलन के रास्ते पर आगे बढ़ चुका है, हम राज्य में माओवाद प्रभावित क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रहे हैं.

नक्सल विरोधी अभियान की सफलता पर चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि, पिछले 6 माह में 150 नक्सलियों को मार गिराया गया है. सुरक्षाबलों के हौसले बुलंद है. गोली का जवाब गोली और बोली का जवाब बोली से ही दिया जाएगा.

प्रदेश के लोगों का सपना साकार करने के लिए हुआ छत्तीसगढ़  का निर्माण

CM साय ने आगे कहा कि, लोगों का सपना साकार करने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण हुआ. नवनिर्माण के साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य निरंतर विकास के रास्ते आगे बढ़ रहा है. प्रदेश में मोदी की गारंटी को पूरा करने का काम किया जा रहा है, हमने किसानों को धान के दो वर्षों का बकाया बोनस, 3100 रुपए प्रति क्विंटल में धान की खरीदी, माता-बहनों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए उन्हें प्रति माह 1 हजार रुपए की राशि देने का काम हम कर रहे हैं.

पूर्ववर्ती सरकार में हुई भ्रष्टाचार की होगी जांच, दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार और घोटालों की जांच कराने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कहते हुए सीएम ने केंद्र की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि आज छत्तीसगढ़ के घर-घर में नल से जल की व्यवस्था करने का काम, अमृत मिशन के माध्यम से जल पहुंचाने का काम, बिजली, पानी सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं, धुएं से मुक्ति के लिए उज्ज्वला योजना से लोगों जीवन को आसान बनाने का काम किया जा रहा है.

छ्त्तीसगढ़ सीएम साय ने कहा कि, छ्त्तीसगढ़ में जारी नक्सल विरोधी अभियान के तहत माओवाद के रास्ते को छोड़कर वापस लौटने वालों के लिए सरकार बेहतर पुनर्वास नीति तैयार करेगी. उन्होंने बताया कि बेहतर पुनर्वास नीति के लिए छत्तीसगढ़ गृह मंत्री असम प्रवास पर हैं. 

बरसात में माता बहनों को होती थी कठिनाई, शौचालय से बढ़ा मान-सम्मान

सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि,  ग्रामीण इलाकों में शौचालय मान-सम्मान से जुड़ा विषय था. बरसात के दिनों में जो कठिनाइयां माता बहनों को होती थी, उसे देखते हुए प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की गई. आज इस मिशन से देश में बड़ा परिवर्तन लाया है. उन्होंने रामलला दर्शन योजना और शक्तिपीठ सर्किट के निर्माण के संबंध में भी जानकारी साझा की. इस दौरान सीएम साय ने अपने व्यक्तिगत जीवन संघर्ष और राजनीतिक जीवन से जुड़ी जानकारियां भी दी.

े भी पढ़ें-Raksha bandhan Gift: रक्षाबंधन के पहले बहनों के खाते में आएगी इतनी रकम, सरकार आज दे रही है तोहफा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ में अतिक्रमण पर एक साथ चला आधा दर्जन बुलडोज़र, हाई कोर्ट के आदेश पर भिलाई प्रशासन की सबसे बड़ी कार्रवाई
'गोली का जवाब गोली और बोली का जवाब बोली से ही दिया जाएगा' एंटी नक्सल ऑपरेशन पर सीएम साय
Bilaspur  Municipal council Notice issued defaulters did not pay tax 
Next Article
Chhattisgarh: टैक्स जमा नहीं करने वाले 173 बकायदारों को नोटिस जारी, जानें निगम ने क्या कहा ? 
Close