विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: एनडीटीवी की खबर से जागी सरकार, 660 करोड़ के इस बड़े घोटाले की अब होगी जांच

NDTV Impact: कुछ दिनों पहले एनडीटीवी की छेड़ी गई मुहिम का असर अब दिखा. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह इस पूरे मामले को पूरी गंभीरता से देखेंगे और खरीदे गए उपकरणों की जांच की जाएगी. 

Chhattisgarh News: एनडीटीवी की खबर से जागी सरकार, 660 करोड़ के इस बड़े घोटाले की अब होगी जांच
घोटाला करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

Health Equipment Scam in CG: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बिना बजट के 660 करोड़ रुपए की मशीन और दवा खरीदी के मामले को NDTV ने बिते दिनों मुहिम छेड़ी थी. एनडीटीवी ने Ground Zero पर जाकर सभी अस्पतालों के हाल को लोगों के सामने लाने का काम किया था. अब इस खबर का बड़ा असर हुआ है. एनडीटीवी से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री Shyam Bihari Jaisawal ने पूरे मामले में जांच करने और सही कार्रवाई करने की बात कही. साथ ही, जांच के लिए एक खास टीम का गठन किया जाएगा. 

अस्पतालों में करोड़ों का घोटाला

अस्पतालों में करोड़ों का घोटाला

आईएएस की निगरानी में होगी जांच

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने 660 करोड़ रुपये के मेडिकल उपकरण खरीदी के मामले में कहा, 'पूरे मामले को लेकर कैग और स्वास्थ्य विभाग की बैठक होगी. विभाग द्वारा की गई खरीदी का ऑडिट किया जाएगा.
 आईएएस की जांच कमेटी बना दी गई है. कितनी खरीदी हुई और उपकरणों का कितना उपयोग है, उसकी रिपोर्ट मंगाई गई है. कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो उसमें सख्त कार्रवाई करेंगे.'

क्या है छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य घोटाला 

छत्तीसगढ़ में साल 2022-23 से2023-24 के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने 776 प्राथमिक केंद्र के लिये 660 करोड़ की मशीन और दवा खरीदी की, जिसकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जरूरत ही नहीं है. इस पर कैग ने एसीएस स्वास्थ्य सेवा को पत्र लिखकर सत्यापन की बात कही. 

करोड़ों के उपकरण हो रहे बेकार

करोड़ों के उपकरण हो रहे बेकार

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में 2 सालों में सबसे कम बारिश: गरेल में 23.68 तो बांगो में 42.33% पानी, जुलाई में वर्षा नहीं होने पर बढ़ेंगी मुसीबतें

मशीन चलाने के लिए कोई एक्सपर्ट नहीं 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के भाटागांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोनोग्राफी और एक्स रे मशीन खरीद ली. लेकिन, हैरानी की बात ये है कि यहां एक्स-रे मशीन चलाने के लिए ऑर्थोपेडिक एक्सपर्ट डॉक्टर और सोनोग्राफी के लिए महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की नियुक्ति कभी हुई ही नहीं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर हर्षिता टेकाम ने बताया, यहां पर प्राथमिक उपचार की सुविधा है, आजकल बीपी और शुगर की सारी सर्विसेज यहां पर हैं.

ये भी पढ़ें :- Sextortion: ऑनलाइन सेक्सटॉर्शन का शिकार हुई दुर्ग की महिला,  आरोपी ने ठगे 5 लाख, FIR दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Budget 2024: सीएम विष्णु देव साय ने कहा- जनजातीय उन्नत ग्राम से होगा विकास, विकसित भारत हो रहा तैयार
Chhattisgarh News: एनडीटीवी की खबर से जागी सरकार, 660 करोड़ के इस बड़े घोटाले की अब होगी जांच
Family Slept Peacefully at Home Unaware of the Shocking Act Outside
Next Article
घर में सो रहा था परिवार ! बाहर बदमाशों ने कर दी दिल दहला देने वाली हरकत
Close
;