विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: पति-पत्नी का शव मिलने से सनसनी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

छत्तीसगढ़ के पेण्ड्रा क्षेत्र में घर के अंदर पति-पत्नी के शव मिले हैं. पत्नी की बॉडी बेड पर जबकि पति का शव फंदे पर लटका था. पुलिस के मुताबिक, पति-पत्नी के विवाद में सात साल का मासूम अनाथ हो गया.

Read Time: 4 min
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: पति-पत्नी का शव मिलने से सनसनी, पुलिस मामले की जांच में जुटी
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही:

छत्तीसगढ़ के पेण्ड्रा इलाके के एक घर में पति-पत्नी लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई. मामला शिकारपुर गांव का है. घर के अंदर लाश मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गईं. दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है.

वहीं 7 वर्षीय बच्चे ने पड़ोस में रह रही बड़ी मम्मी को जब बताया कि उसकी मम्मी कुछ बोल नहीं रही है तब मामले की जानकारी मोहल्ले वालों को लगी और पुलिस को सूचना दी. बता दें कि पत्नी की बॉडी बेड पर जबकि पति का शव फंदे पर लटका था. पुलिस के मुताबिक, पति को पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हुआ. विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया और उसके बाद खुद को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि हत्या क्यों की? मोहल्ले वालों के अनुसार, पति-पत्नी के बीच आए दिन विवाद होता रहता था.

पति-पत्नी के बीच आए दिन होता था विवाद

दरअसल, मामला  गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के पेंड्रा थाना क्षेत्र के शिकारपुर वार्ड 1 का है, जहां रजक परिवार की दंपति मोहित रजक और प्रीति रजक अपने 7 साल के बच्चे के साथ रहते थे. दोनों पति-पत्नी दैनिक वेतन भोगी के रूप में  चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के रूप में सदस्य थे. वहीं आए दिन दोनों के बीच विवाद भी होता रहता था. कल शाम भी सामान्य रूप से यह लोग स्वतंत्रता दिवस समारोह निपटाने के बाद अपने घर पहुंचे और सो गए. हालांकि कल रात भी इन दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था.

बच्चे के उठाने पर नहीं उठी मां

यह घटना रात में कितने बजे हुई इसकी जानकारी किसी को नहीं, लेकिन जब सुबह हुआ तो मासूम बच्चे की नींद खुली. उसने अपनी मां को वही खाट पर लेटा देख उठाने की कोशिश की, लेकिन काफी उठाने के बाद भी वो नहीं उठी. हालांकि इस बीच मोबाइल पर महिला के मायके से उसकी मां का बार-बार फोन भी आ रहा था. मां के नहीं उठने के बाद 7 साल के बच्चे ने पड़ोस में रह रही अपनी बड़ी मम्मी को बताया कि मोबाइल पर बार-बार फोन आ रहा है और मम्मी उठ नहीं रही है. जिस पर उसकी बड़ी मम्मी घर पर आकर देखी तो प्रीति रजक बिस्तर पर अचेत पड़ी हुई थी, जबकि दूसरे कमरे में मोहित रजक फांसी पर लटका हुआ था. घटना को देखकर महिला ने तत्काल अपने घर और पड़ोस के लोगों को बताया. वहीं सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हो पाएगा खुलासा

पुलिस के अनुसार, प्रथमिक जांच से पता चल रहा है कि पति-पत्नी के बीच आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था और कल रात भी दोनों के बीच विवाद हुआ. जिसके बाद पति ने पत्नी की हत्या कर खुद भी फांसी से लटक गया. हालांकि पूरे मामले का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पुलिस कर पाएगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close