विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 13, 2023

छत्तीसगढ़ में महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.6 रही तीव्रता

छत्तीसगढ़ में रविवार सुबह करीब 09:09 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है. भूकंप आते ही लोग डर के मारे घरों से बाहर निकल आए.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ में महसूस हुए भूकंप के झटके,  3.6 रही तीव्रता
छत्तीसगढ़ में महसूस हुए भूकंप के झटके.
गौरेला पेंड्रा मरवाही/कोरबा:

छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही और कोरबा के कई इलाकों में आज सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का झटका करीब 3 सेंकेंड तक महसूस किया गया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 बताई जा रही है. भूकंप आते ही लोग डर के मारे घरों से बाहर निकल आए.

3.6 की तीव्रता से भूकंप

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार सुबह छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही के पास 3.6 तीव्रता का भूकंप आया. वहीं भूकंप का केंद्र छत्तीसगढ़ के रायपुर से 179 किलोमीटर दूर कोरबा जिला का पसान था. भूकंप सुबह 09 बजकर 09 मिनट पर सतह से 05 किलोमीटर की गहराई में आया. भूकंप के झटके पेंड्रा मरवाही के केवची, पसान, और कोरबा जिले की पसान में महसूस किए गए. वहीं भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए. हालांकि भूकंप से किसी तरह की जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं है.

क्या बोले लोग?

सुबह अचानक धरती हिलने से लोगों को पहले तो समझ में नहीं आया, लेकिन जब समझ में आया तो लोग घर से बाहर निकल आये.लोगों का कहना है कि घर के भीतर मामूली हलचल महसूस की गई, जबकि खुले आंगन और मैदान में भूकंप के झटके का एहसास नहीं हुआ. हालांकि हमलोग डर के मारे घरों से बाहर निकल आए थे.

 ज्ञात हो कि पेंड्रा से जबलपुर का इलाका जो नर्मदा क्षेत्र कहलाता है. यहां समय-समय पर भूकंप के झटके आते रहे हैं. लेकिन अब तक के आए भूकंप में कोई बड़ी दुर्घटना देखने को नहीं मिली है.

ये भी पढ़े: गौरेला: मधुमक्खियों के हमले में पांच साल के बच्चे की मौत,आंगनबाड़ी केंद्र में हुआ हादसा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close