विज्ञापन

गोवंश की मौतों पर गौ-सेवक का छलका दर्द, इस हाइवे में पशुओं की वजह से हुए हादसे, इतनी गायों ने तोड़ा दम

Road Accident: बारिश के कारण देर रात मवेशी सड़क पर बैठ जाते हैं, जिससे हादसे का खतरा बढ़ जाता है. खरीफ फसल लगने की वजह से गांव के पशुपालक भी मवेशियों को शहर की दिशा में या हाईवे की ओर खदेड़ देते हैं. इसके चलते इस तरह के हादसे हो रहे हैं. हाईवे पर आवारा मवेशियों के झुंड से रोजाना ही हादसे हो रहे हैं. कोरिया में 10 दिन में 12 से ज्यादा गौवंशों की मौत हो चुकी है.

गोवंश की मौतों पर गौ-सेवक का छलका दर्द, इस हाइवे में पशुओं की वजह से हुए हादसे, इतनी गायों ने तोड़ा दम

Cow Death in Road Accident: कोरिया जिले में हाईवे (Highway) पर बैठे मवेशियों से दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. ग्राम भाड़ी में तेज रफ्तार वाहन ने हाईवे पर बैठै गौवंशों को रौंद दिया. इस सड़क हादसे (Road Accident) में 5 गायों की मौके पर मौत हो गई. वहीं 5 गंभीर रूप से घायल हैं. अज्ञात ट्रक ड्राइवर ने उन पर ट्रक चढ़ा दिया था. हादसे में 2 गायों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं कुछ घायल होकर तड़पती रहीं और कुछ देर में दम तोड़ दिया. जानकारी मिलते ही शहर के गौ-सेवक (Gau Sevak) युवा मौके पर पहुंचे और घायल मवेशियों का इलाज कराया. मृत मवेशियों को सड़क से हटाकर शुक्रवार को उन्हें दफन किया गया. शहर में नगर पालिका (Nagar Palika) की टीम मवेशियों को सड़क से हटाने का कार्य कर रही है, लेकिन शहर से बाहर मवेशी सड़कों पर घूम रहे हैं. खासकर आउटर में ऐसी स्थिति बनी रहती है.

बारिश में खतरा ज्यादा

बारिश के कारण देर रात मवेशी सड़क पर बैठ जाते हैं, जिससे हादसे का खतरा बढ़ जाता है. खरीफ फसल लगने की वजह से गांव के पशुपालक भी मवेशियों को शहर की दिशा में या हाईवे की ओर खदेड़ देते हैं. इसके चलते इस तरह के हादसे हो रहे हैं. हाईवे पर आवारा मवेशियों के झुंड से रोजाना ही हादसे हो रहे हैं. कोरिया में 10 दिन में 12 से ज्यादा गौवंशों की मौत हो चुकी है.

गौ-सेवक का ऐसे छलका दर्द

शहर के गौ-सेवक अनुराग दुबे ने कहा कि भाड़ी में देर रात हादसे में 5 गौवंशों की मौत की घटना विचलित करने वाली है. 5 गौवंश घायल हैं, जिनका इलाज पशु चिकित्सा विभाग द्वारा किया जा रहा है. पशुपालकों की लापरवाही के कारण 2 महीने में जिले में 50 से अधिक मवेशियों की मौत हो चुकी है, लेकिन घटना को लेकर न तो किसान-पशुपालकों को चिंता है और न ही पंचायत व प्रशासन द्वारा पशुपालकों पर कार्रवाई हो रही है. मृत गौवंशों का अंतिम संस्कार ग्राम भाड़ी में किया गया. आए दिन इस तरह के हादसे बढ़ रहे हैं.

जिम्मेदारों का क्या कहना है? 

जनपद पंचायत बैकुंठपुर के सीईओ ए पन्ना ने कहा कि हाईवे से पशुओं को हटाने के लिए अभियान चला रहे हैं. पंचायतों को भी इसे लेकर निर्देश दिया गया है. लगातार कार्रवाई के बावजूद कई बार घुमंतू पशु हाईवे पर आ जा रहे हैं. हादसे की जानकारी मिली है, प्रयास करेंगे कि आगे हादसा न हो.

यह भी पढ़ें : Hit And Run Case: छत्तीसगढ़ में मौत पर ₹2 लाख और घायलों को ₹50 हजार का मुआवजा देती है सरकार, ऐसे मिलेगा लाभ

यह भी पढ़ें : गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान

यह भी पढ़ें : Censorship Row: इंस्टा यूजर्स को झटका, इस देश ने Instagram पर लगाया बैन, जानिए क्या है वजह?

यह भी पढ़ें : OBC की तरह SC-ST में भी हो क्रीमी लेयर, सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले से MP पर क्या पड़ेगा असर? जानें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जशपुर न्यूज: सड़क की मांग को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, सरकार को दिया अल्टीमेटम
गोवंश की मौतों पर गौ-सेवक का छलका दर्द, इस हाइवे में पशुओं की वजह से हुए हादसे, इतनी गायों ने तोड़ा दम
Bilaspur High Court gave a big decision now after the death of the son father-in-law will have to pay maintenance allowance for widowed daughter-in-law and her children
Next Article
अब ससुर को देना होगा विधवा बहू को गुजारा भत्ता, बिलासपुर हाईकोर्ट का फैसला
Close